हमें चाहने वाले मित्र

11 अप्रैल 2020

जब लोकडाउन की घोषणा हुई तो पहले तो अनंतपुरा में ही कुछ लोगों के साथ ग़रीबों को राशन और खाना पहुचाने में लगा रहा

यह अन्नू है,,अनवर ! मुंबई में रहकर अपना छोटा सा बिज़नेस करता है इनके पिता का नाम सिद्दीक़ हुसैन है जो कि पहले विज्ञान नगर और अब अनंतपुरा रहते हैं,,,,,इत्तेफाक से 2 माह पहले घर के किसी निजी फंक्शन में अन्नू कोटा आया हुआ था,,, जब लोकडाउन की घोषणा हुई तो पहले तो अनंतपुरा में ही कुछ लोगों के साथ ग़रीबों को राशन और खाना पहुचाने में लगा रहा,,, पर जैसे ही कोटा में बीमारी से पीड़ित रोगी मिलना शुरू हुए,,,अन्नू ने खुद धानमंडी जा कर स्प्रे मशीन और सेनिटाइसड लिक्विड सोडियम क्लोराइड खरीदा,,,बस फिर निकल पड़ा अपने शहर के लोगों के घरों और गलियों को सेनिटाइसड करने,,,,पहले तो लोग समझे कि कोई संस्था से या सरकार द्वारा भेजा गया कोई व्यक्ति है पर जब लोगों ने पूछा कि नाम क्या है तो इसका जवाब था कि मैं नाम के लिए नहीं बल्कि सेवा करने की नीयत से निकला हूँ, इस पर जब लोगों ने चाय पानी के लिए पूछा तो इस बंदे ने कहा कि मुझे अभी बहुत ज्यादा काम करना है,,,उसके रास्ते में जो मिलता उसकी गाड़ी और घर बिना किसी संकोच के सेनिटाइसड कर के यह आगे बढ़ जाता।
विज्ञान नगर चौराहे पर तैनात पुलिस कर्मियों ने जब कहा कि भाई हमारी गाड़ियों को भी कर दो तो इस ने कहा कि क्यों नहीं,,, आप भी इंसान हैं आपके भी परिवार है,,खतरा तो आप को भी है यह कहकर इसने सभी पुलिस कर्मियों की गाड़ियों को वहीँ पर सेनिटाइसड किया,,,इसी अवसर पर शायद किसी पत्रकार ने इसकी बात को लिख कर मीडिया में पहुंचा दिया।

हम अन्नू जैसे युवाओं की सोंच को सलाम करते हैं जो इस जोखिम भरे काम को करने में एक पल भी बिना हिचकिचाहट और भय के उन कामों को करने निकल पड़ते हैं,,👏👏

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...