आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 अप्रैल 2020

कोरोना योद्धा नो जवान ,,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को सेल्यूट ,,सलाम

कोरोना योद्धा नो जवान ,,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को सेल्यूट ,,सलाम ,,दूसरे लोग ,या कोई ओर इस महिला कोरोना योद्धा को किसी भी नज़रिये से देखे लेकिन ,मेरी नज़र में यह ,सही मायनों में कोरोना योद्धा है ,,,जिसने खुद का ब्लड जांच लेने के बावजूद भी ,,ज़रा भी निराशा में नहीं आयी ,न ही अधिकारीयों द्वारा ,कोरोना सर्वेक्षण में ड्यूटी लगाने के बाद ,भी ,ड्यूटी पर जाने के लिए कोई आनाकानी की ,वोह सीधे एक ,सच्चे कोरोना योद्धा के नाते ,तपती धूप में भूखी प्यासी रहकर ,,अधिकारीयों के निर्देश पर काम करती रही ,,,अचानक जब उसे उसकी रिपोर्ट में गड़बड़ी का पता चला ,तो ज़रा सोचिये ,,वोह कितने डिप्रेशन में आयी होगी ,न उसका ,घर ,न परिवार वोह फील्ड में ,उसने खुद का काम ,सुचना देते हुए दूसरे को सौंपा और सौंपा और ,अपने इलाज के लिए एक आदर्श ,,अनुशासित ,पेशेंट की तरह ,,रवाना हो गयी ,,ऐसी साहसिक ,अनुशासित ,,कोरोना के खिलाफ जंगजू सिपाही को मेरा सलाम ,सेल्यूट ,,अल्लाह जल्दी ही इस ,कोरोना योद्धा को ,स्वस्थ करे ,,सभी कोरोना मरीज़ों को स्वस्थ करे और जो मरीज़ ,,होकर भी जाँच से भाग रहे है ,प्रशासन की मदद से दूर ,है ,, उनके लिए भी दुआ के वोह जल्दी ही विधिवत जाँच के लिए खुद को मेडिकल टीम के हवाले करे ,,उनके बताये निर्देशों की पालना करे ,,,.फिज़िकल डिस्टेंसिंग बनाये रखे ,,मास्क पहने ,,एहतियात बरते ,,अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...