हमें चाहने वाले मित्र

21 अप्रैल 2020

ये हैं शहर की जानी मानी शख्सियत जनाब उमर सी आई डी साहब!

ये हैं शहर की जानी मानी शख्सियत जनाब उमर सी आई डी साहब!
जितना अनोखा इनका नाम उतना ही अनोखा है इनका जज़्बा ख़िदमत-ए-ख़ल्क़ का,लोंगो की परेशानियों को हल करना और उनकी हर तरह से ख़िदमत करना इनकी रोज़मर्रा की ज़िंदगी में शामिल है!
उमर सी आई डी हम्मालों के चौक कोटा के निवासी हैं!ये एक समाज सेवी,कवि,व्यंगकार हैं ये पत्रकारिता से भी जुड़े हुवे हैं,और ऐसे ही ना जाने कितने सम्मानीय क्षेत्रों में इनकी एक पहचान है!ये एक ऐसी शख्सियत है जिन्होंने समाजसेवा के बल पे राजनीति में अपनी एक पहचान बनाई!उमर सी आई डी वर्ष 2004 में निकाय चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव जीते और अपने क्षेत्र के पार्षद रहे!इन्होंने 11 उम्मीदवारों को पटखनी देते हुवे रिकार्ड जीत दर्ज की!
उमर सी आई साहब समाज सेवा के लिए कई बार स्वतंत्रता दिवस पर ज़िला प्रशासन द्वारा सम्मानित किए जा चुके हैं,
इन्होंने समाज के लिए कई उत्कृष्ट कार्य किये,मोची कटला घण्टाघर में स्वतंत्रता सेनानी अब्दुल्ला गांधी मिस्त्री स्मारक स्थापना का क्षैर्य और घण्टाघर की धुलाई व विधुत सज्जा का क्षैर्य उमर सी आई डी को ही जाता है,
इन्होंने कई विधवा और वृद्धावस्था पेंशन चालू करवाई जिससे वो सभी लोग उमर को आशीर्वाद देते नहीं थकते!
प्रशासन के साथ समन्यव बैठा कर चलना उमर का एक बेहतरीन कार्य है!
ऐसे कर्मठ लाडले जुझारू और सबके चहीते उमर सामाजिक कार्यकर्ता को दिल से सलाम!
शायर शोएब अंसारी जानू जानू

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...