आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 मार्च 2020

आख़िर ये पुलिसकर्मी

आख़िर ये पुलिसकर्मी और पूरा प्रशासनिक अमला दिन-रात सड़कों पर क्यों दौड़ रहा है? क्यों आर एस, आई एस अधिकारी स्तर के आपसे बार-बार घरों में रहने की गुज़ारिश कर रहे हैं?क्यों डाक्टर बिरादरी आपके हाथ जोड़ रही है? ज़रा ग़ौर कीजिए।ये आपको ही नहीं बल्कि आपके ज़रिये आपके प्यारों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।कोई नौकरी या तनख्वाह के लिए अपनी ज़िंदगी को दांव पर नहीं लगाता है।ठंडे दिमाग़ से ग़ौर कीजिए अगर ये सारे लोग हाथ खड़े कर देंगे तो क्या होगा?अगर इन्होंने हमें तकदीर के भरोसे छोड़ दिया यक़ीन मानिए तबाही का मंज़र होगा। मुल्क़ के हर इंसान से मेरी गुज़ारिश है कि कुछ अच्छा नहीं कर सकते तो बुरा भी मत कीजिए।संभल जाइए और अपने घरों में रहिए। दुकानदार भाईयों से भी मेरा निवेदन है कि ये समय धन नहीं बल्कि पुण्य कमाने का समय है।इस समय धन का मोह छोड़ दीजिए।अगर इंसान ही नहीं बचेंगे तो धन का क्या करेंगे। अपने ईश्वर-अल्लाह को मनाईये। अपने बच्चों को घर से बाहर निकलने मत दीजिए। मोहल्ले पड़ौस के लोगों को समझाईये। उनसे घरों में ही रहने का निवेदन कीजिए। मैं आपसे विनती करता हूं कि अपने देश और देश के लोगों को बचा लीजिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...