आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 नवंबर 2018

बिजली व मीटर दोनों सरकारी होंगे

पूर्व मंत्री धारीवाल का बडा बयान, कांग्रेस कोटा को बनाएगी सुपर स्मार्ट सिटी
बुनियादी सुविधाओं से लैस होंगे शहर के 65 वार्ड, एजुकेशन सिटी को फिर से मिलेगा पर्यटन स्पोर्ट का नया आयाम
गढ पैलेस के बादल महल में हुआ कांग्रेस का बूथ स्तर का कार्यकर्ता सम्मेलन में शरिक हुए धारीवाल
कोटा। 16 नवंबर 2018
भाजपा पांच साल तक हाडौती अंचल के सबसे बडे शहर व संभाग मुख्यालय कोटा को स्मार्ट सिटी बनाने की कसरत करती रही। लेकिन सरकार की उपेक्षा का शिकार बना कोटा शहर भाजपा सरकार से स्मार्ट नहीं बन पाया। लेकिन पूर्व स्वायत्त शासन मंत्री शांति घारीवाल ने शुक्रवार की रात को गढ पैलेस के बादल महल परिसर में राजस्थान विधानसभा चुनाव तैयारी को लेकर हुए कांग्रेस के बूथ स्तर कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बडा बयान दिया, और कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने पर कोटा शहर को सुपर स्मार्ट सिटी बनाएगी। जिसकी प्लानिंग वह कर चुके है। बादल महल में हुए सम्मेलन में सराय का स्थान, राधा विलास व बृजरापुरा क्षेत्र के बडी संख्या में कांग्रेस के बूथ स्तर के कार्यकर्ता मौजूद रहे।
इधर, सम्मेलन को संबोधित करते हुए धारीवाल ने कहा कि उनका कोटा शहर को लेकर एक अकेली कोटा उत्तर विधानसभा का विकास करवाना नहीं होता, वह समूचे शहर का विकास कराने की योजना बनाकर शहर के कौने-कौने को विकसित करते है। ऐेसे में कांग्रेस के नए शासन में शहर के 65 वार्ड बुनियादी सुविधाओं से लैस होंगे। नाली पटान, सीसी सडक, डिमांड के अनुसार शहर के अलग-अलग इलाकों में चिकित्सा सुविधा के रूप डिस्पेंसरी यूनिट, माइक्रो लेवल पर पेयजल सप्लाई, कचरे का उठान से लेकर उसके निस्तारण की समुचित व्यवस्था होगी। शहरी ड्रेनेज सिस्टम बेहतर होगा, खाली भूखंडों में पानी व गंदगी फैलने से परेशान जनता की समस्या का समाधान होगा। आवारा मवेशियों का स्थाई समाधान किया जाएगा। हर रोड धूधियां रोशनी से जगमग होगा। औद्योगिक क्षेत्र का ढांचागत विकास होगा, तो व्यापारियों की मुख्य बाजारों में पार्किंग की समस्या है उसका स्थाई समाधान किया जाएगा, इस योजना में खासकर े शहर के अंदरूनी पुराने बाजार शामिल किए जाएंगे। बाजारों में महिला व पुरूषों की जनसुविधाओं का खास ध्यान रखा जाएगा। वेल डवलप शहर के बाजार होंगे। शहर की दिन व रात के समय की कानून व यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित किया जाएगा। कृषि भूमि पर बसी नई कॉलोनियों व नगर निगम में शामिल 35 गांवों का ढांचागत अधूरा विकास पूरा किया जाएगा। जहां भाजपा ने जाकर तक नहीं देखा। कच्ची बस्तियों का पुनर्वास फिर से किया जाएगा। नई आवासीय कॉलोनियां बनाई जाएगी जैसे पहले प्रेमनगर अफोर्डेबल हाउसिंग योजना व उडिया बस्ती को अजय आहूजा नगर शिफ्ट किया गया था। ऐसे में कांग्रेस शहर की चारों दिशाओं को वेल डवलप करेगी। लोगों की बंद पेंशन व नई पेंशन चालू की जाएगी। राशन की दुकान से भी निराश होकर नही लोटेगे लोग। शहर के वार्डो में फिर से शिविर लगाकर लोगों को पूर्ववर्ती सरकार की भांति मकानों, कृषि भूमि के मालिकाना हक के लिए पटटे दिए जाएंगे।
बिजली व मीटर दोनों सरकारी होंगे
पूर्व मंत्री धारीवाल ने कहा कि भाजपा सरकार ने कोटा शहर के बिजली सिस्टम को पिछले दो सालों से निजी बिजली कंपनी के हाथों सौंप रखा है। जो लगातार शहर के लोगों को भारी भरकम राशि के बिल थमाकर लूट रही है। प्राइवेट बिजली सिस्टम के स्मार्ट मीटरों ने शहर की गरीब जनता को रोड पर ला दिया है। शहर का आम व्यक्ति की डिमांड है कि शहर में फिर से सरकारी बिजली सिस्टम हो और सरकारी ही मीटर उनके घरों पर लगे। ताकि जो 500 का बिजली का बिल 50000 को हो गया है वह फिर से 500 को हो। ऐसे में कांग्रेस सत्ता में आते ही जनता को केईडीएल बिजली कंपनी व उसके स्मार्ट मीटर की लूट से आजादी दिलवाएगी।
शांति धारीवाल, पूर्व मंत्री

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...