आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 जनवरी 2018

सावधान ज़रा संभल कर ,

सावधान ज़रा संभल कर ,,,कोई भी बैंक कोई कम्पनी ,,,किसी को भी क्रेडिट कार्ड देकर ,,,उस पर आपका मोबाइल नंबर अपडेट कर सकती है ,,कम्पनी में काम करने वाले लोग ,,बिना वेरिफिकेशन के जानबूझ कर यह अपराध कर रहे है ,,या फिर अनजाने में ,,लेकिन इस हरकत से कम्पनी के लोग कई दूसरे लोगो को प्रताड़ित कर उनसे अभद्रता भी कर रहे है ,,यह लोग फेसबुक ,,किसी भी डायरेक्ट्री या कहीं से भी किसी को ऋण देकर ,,क्रेडिट कार्ड देकर ,,किसी का भी मोबाइल नंबर अपडेट कर उन्हें परेशांन करते है ,,एक गुजरात की मेडम के नाम से जारी कोडक महेंद्र क्रेडिट कार्ड के लिए ,,मेरे मोबाइल पर कई बार फोन आता है ,,जब उन्हें कोटा राजस्थान का बताया जाता है तो वोह फोन काट देते है ,,लेकिन आज तो किसी शिवानी नाम की महिला ,,,और हिमांशु नाम के किसी पुरुष ने बेहूदगी की हद कर दी ,,मेरे मोबाइल पर सीधे किसी बुंदू के नाम को लेकर जानकारी चाही ,,बुंदू आपके पास ही है उससे बात कराइये कहा ,,जब उसे मेने अपना परिचय दिया तो वोह ,,,किसी क्रेडिट कार्ड जो बुन्दू से संबंधित होगा मेरा नंबर अपडेट होना कहकर ,,उससे बात करवाने की ज़िद करते हुए अभद्रता करने लगा ,,महिला शिवानी भी इसी तर्ज़ पर बात कर रही थी ,,जब उन्हें मुक़दमा दर्ज करवानी की धमकी दी तब वोह खामोश हुए ,,लेकिन कहीं न कहीं इस तरह की क्रेडिट कम्पनियो के कर्मचारियो की गढ़बढ़ तो है ,,किसी को भी बिना वेरिफिकेशन ,,आधारकार्ड वेरिफिकेशन ,,मोबाइल नंबर वेरिफैक्शन के क्रेडिट कार्ड या कोई सुविधा देकर ,,दूसरे व्यक्तियों को परेशांन करना अपराध और साइबर अपराध भी है ,ऐसे लोगो को ,,सरकार को कार्यवाही करना चाहिए ,,,अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...