हमें चाहने वाले मित्र

22 मई 2017

आदरणीय मुख्यमंत्रीजी

आदरणीय मुख्यमंत्रीजी
राजस्थान सरकार
जयपुर
श्रध्येय,सुना है आप 24 से 26 मई तक कोटा में रहने वाली है।हम कोटावासी आपके इस अनुगृह से बेहद कृतज्ञ है।आपके आने मात्र की सूचना से कोटा के मुख्य मार्गों की दशा एवं दिशा में आश्चर्यजनक परिवर्तन देखने को मिल रहा है।हमेशा बेसहारा पशुओं की अति चहल पहल से रोशन रहने वाले मार्ग आज पशु रहित नज़र आ रहे है।मार्गों के दोनों और थड़ी ठेले लगा कर अपने परिवार का पेट भरने वालों का भी पेट शायद प्रशासन ने भर दिया है कि आज मुख्य मार्ग अतिक्रमण मुक्त नज़र आ रहे है।सड़कों के बीच के डिवाइडर धूल धुला कर नये रंग रोगन में रंग गये है।सड़क के दोनों और धवल सफेद लाइन रात्रि में भी घोर अंधकार में सड़क की सीमाओं का समुचित भान करा रही है,यद्यपि सभी बिजली के खम्बों को भी रंग कर चमाचम लाइटें लगा कर मार्गों को रोशन कर दिया है।और तो और विभिन्न सर्कलों पर हांफने वाले फाउंटेन पूरी क्षमता से शीतल फुंहार बिखेर रहे है। सड़कों के गड्ढे पता नही कहाँ गायब हो गए है।मुख्य मार्ग देख कर तो विश्वास ही नही हो रहा कि मेरा कोटा सफाई के मामले में 341 नंबर पर है।हर चौराहे पर एक कोने में कभी सुस्ता कर कभी अपना व कभी सरकार का राजस्व बढ़ाने वाले यातायात कर्मी भी कुछ ज्यादा ही सजग नजर आ रहे है। आज तो
कुल मिला कर गाड़ी चलाने का मजा ही निराला है।
श्रीमंत,बस एक ख्वाहिश और हे,आप कोटा को किसी नयी परियोजना से चाहे न नवाजे,चाहे कोटा को नए हवाईअड्डे की सौगात न दे,बस आप यूँही महीने में 2-4 बार कोटा के चक्कर लगा लें।और हां ऐसे संकेत भी यदि आप दे दें कि आप शहर के अंदर भी कहीं जाएंगी,तो कोटा तो तत्काल ही smart city बन जायेगा।
हम कोटावासी कृतज्ञ होंगे यदि आप हमारी इतनी सी प्रार्थना स्वीकार कर लें।
धन्यवाद
भवदीय
कोटा के साधारण नागरिक

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...