आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 सितंबर 2016

आप नेता अमानतुल्ला पर साले की बीवी ने लगाया छेड़खानी का आरोप: MLA का इस्तीफा, कहा- सवालों का जवाब देते-देते थक गया हूं



Amanatullah Khan
अमानतुल्ला खान महिला को धमकाने के मामले में जुलाई 2016 में गिरफ्तार किए गए थे।
नई दिल्ली. रिश्तेदार से छेड़छाड़ के आरोप लगने के बाद ओखला से आप विधायक अमानतुल्ला खान ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। वे दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन भी थे। शनिवार को सीएम को लिखे लेटर में खान ने कहा, ''मुझे और मेरे परिवार को झूठे आरोपों में फंसाया जा रहा है। मैं जनता के सवालों का जवाब देते-देते थक गया हूं।'' दरअसल, खान के साले की पत्नी ने शनिवार को उनके खिलाफ जामिया नगर पुलिस स्टेशन में छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। केजरीवाल को लेटर लिखकर दिया इस्तीफा....
- अरविंद केजरीवाल को लिखे लेटर में खान ने कहा, 'जब से मैं दिल्ली विधानसभा में एक विधायक के तौर पर चुन कर आया हूं तब से बड़ी मेहनत के साथ काम किया है।'
- उन्होंने लिखा, 'वक्फ बोर्ड का चेयरमैन बनने के बाद मैंने पुरानी सरकारों के कई घोटालों को उजागर किया लेकिन कुछ लोगों को मेरी ईमानदारी और लोगों के लिए सेवा भाव पसंद नहीं आ रहा है।'
- खान ने लेटर में कहा, 'मेरे और मेरे परिवार को तरह-तरह के आरोप लगाकर फंसाया जा रहा है। मैं जनता को सफाई देते-देते थक गया हूं और सब्र का बांध टूट गया है।'
- 'इसलिए मैं सरकार की दी हुई सभी जिम्मेदारियों से मुक्त होना चाहता हूं, इसलिए सभी पदों से इस्तीफा देता हूं।'
- हालांकि प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब अमानतुल्ला खान से पूछा गया कि क्या विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया है तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।
विवादों में रहे हैं अमानतुल्ला
- पिछले दिनों एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के ऑफिस पर छापा मारा था। यह कार्रवाई अमानतुल्ला के खिलाफ कथित भर्ती घोटाले को लेकर की गई थी।
- इस दौरान एसीबी के अधिकारियों ने खान के खिलाफ भर्ती अनियमितता की शिकायत से संबंधित जुड़े दस्तावेजों और फाइलों की जांच की थी।
- इससे पहले जुलाई में खान को एक महिला को धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।
खान ने कहा- महिलाओं से बात करने में डर लगता है
 खान से उन पर लगे आरोपों के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि हम तो करप्शन से लड़ने आए थे, लेकिन लगातार हमारे ऊपर महिलाओं के शोषण के आरोप लग रहे हैं। मुझे तो महिलाओं से बात करने और उनसे मिलने में भी डर लगने लगा है। अब तो कोई महिला अगर मिलने को बुलाती है तो भी मैं उसे लोगों के बीच में ही मिलता हूं।
- इस सवाल पर आगे क्या करेंगे, खान ने कहा कि अब ये पार्टी को देखना है कि वह क्या फैसला करती है।
आम आदमी पार्टी के विधायकों पर कब-कब हुई कार्रवाई
1.जितेंद्र सिंह तोमर :फर्जी डिग्री केस में जून 2015 में अरेस्ट हुए।
2.मनोज कुमार :धोखाधड़ी के केस में जुलाई 2015 में गिरफ्तार हुए।
3.सुरिंदर सिंह :मारपीट के केस में अगस्त 2015 में अरेस्ट।
4.सोमनाथ भारती :घरेलू हिंसा के केस में सितंबर 2015 में गिरफ्तार हुए।
5.अखिलेश त्रिपाठी :2013 में दंगे कराने के आरोप में नवंबर 2015 में अरेस्ट हुए।
6.महेंद्र यादव :दंगा कराने के केस में जनवरी 2016 में अरेस्ट हुए।
7.जगदीप सिंह :मारपीट के आरोप में मई 2016 में गिरफ्तार किए गए।
8.दिनेश मोहनिया :बुजुर्ग से मारपीट के मामले में जून 2016 में पुलिस उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस से उठा ले गई।
9.अमानतुल्ला खान :महिला को धमकाने के मामले में जुलाई 2016 में गिरफ्तार किए गए थे।
10.नरेश यादव:पंजाब में धार्मिक ग्रंथ के अपमान के आरोप में अरेस्ट।
11. संदीप कुमार: कथित सैक्स सीडी स्कैंडल मामले में 3 सितंबर को अरेस्ट किया गया था।
आम आदमी पार्टी की सरकार की तरफ से संसदीय सचिव बनाए गए 21 नेताओं की विधायकी भी लाभ के पद के चलते खतरे में है। दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी नियुक्तियों को रद्द कर दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...