हमें चाहने वाले मित्र

03 सितंबर 2016

बिना पुनर्वास आरओबी बनाना गैरकानूनी- धारीवाल रि-प्लान करे यूआईटी- धारीवाल नाइंसाफी बर्दाश्त नहीं होगी- धारीवाल




कोटा र। कोटा के रंगपुर में रेलवे ओवर ब्रिज को बनाने के लिए वहाॅ के वाशिदों का बिना पुर्नवास किए ब्रिज बनाना गैरकानूनी के साथ साथ गैरजिम्मैदाराना कार्रवाई भी है ,इस नाइंसाफी को बर्दाश्त नही किया जाएगा और जब तक यूआईटी इस ब्रिज के लिए रिप्लान के साथ ब्रिज बनाने से पहले पुर्नवास नही करेगी तब तक स्थानीय लोगांे के साथ मिलकर संघर्ष किया जाएगा। शनिवार को पूर्व मंत्री शांति धारीवाल ने रंगपुर पहंुचकर मौका देखा और जिन लोगों के मकानों और दुकानों पर क्राॅस के चिन्ह्र लगाकर नोटिस जारी किए गए है उनको संबोधित करते हुए कहा कि यह सरकार लोगांे को आसरा देने के बजाए बेघर कर रही है किसी को मकान या दुकान आवंटित करना तो दुर उनका रोजगार भी छिनने पर अमादा है।

स्थानीय लोगो में जागी आस
 रंगपुर ओवर ब्रिज के निर्माण के लिए यूआईटी द्वारा करीब दौ सौ लोगो के मकानों और दुकानों को चिहिन्त कर उनको हटाने के नोटिस जारी किए गए है पूर्व मंत्री शांति धारीवाल के वहाॅ पहुचते ही लोगो को हुजूम हो गया और पूर्व मंत्री इस मामले में सरकार मदद की गुहार की। पूर्व मंत्री ने लोगो को आश्वस्त करते हुए कहा है कि गैर कानूनी और गैरजिम्मैदार रवैयें के खिलाफ वो जनता के साथ संघर्ष करेंगे और स्थानीय लोगो के नाइंसाफी बर्दाश्त नही की जाएगी।

रिप्लान करे यूआईटी
पूर्व मंत्री शांति धारीवाल ने मौके पर पहुचकर प्रास्तावित ब्रिज साइड का भी जायजा लिया और मौके से यूआईटी के अधिकारियों से बातकर ब्रिज को कम चैडाई में भी बनाया जा सकता है साथ ही बिना टूट फूट के भी ब्रिज को बनाया जा सकता है इसके उदहारण भी कांग्रेस सरकार के वक्त करवाए गए निर्माण कार्या के दिए और ब्रिज के निर्माण कार्या को रिप्लान करने को कहा इसके साथ ही कांग्रेस सरकार के वक्त करवाए गए निर्माण कार्यौ के तहत किए गए करीब 2 हजार लोगो के पुर्नवास पर भी प्रकाश डालते हुए कहा कि हमारी सरकार के वक्त भी कई निर्माण कार्याे को करवाया गया है और बिना पुर्नवास और मौजूदा कीमत से ज्यादा मुआवजा दिया गया किसी को बेघर और बेराजगार नही होने दिया और सरकार का रंगपुर के लोगो के साथ यह कुठाराघात बर्दाश्त नही किया जाएगा। इस मौके पर पूर्व उपमहापौर राकेश सोरल , पीसीसी सदस्य राजेन्द्र सांखला , स्थानीय पार्षद मोहम्मद हुसैन मौम्दा भाई ,संदीप भाटिया , सहित स्थानीय कांग्र्रेस कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...