हमें चाहने वाले मित्र

16 अगस्त 2016

पाकिस्तान ने हाफिज सईद से हटाया बैन! खुलेआम टीवी चैनलों पर भारत और नरेंद्र मोदी के खिलाफ उगल रहा जहर



पिछले एक हफ्ते के अंदर ही सईद कई प्राईवेट न्यूज चैनलों पर नजर आया।
पिछले एक हफ्ते के अंदर ही सईद कई प्राईवेट न्यूज चैनलों पर नजर आया।
नई दिल्ली.कश्मीर को लेकर भारत-पाकिस्तान के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है। इस बीच, पाकिस्तान ने एक तरह से हाफिज सईद पर से बैन हटाकर उसे खुला छोड़ दिया है। मुंबई हमले का यह मास्टरमाइंड खुलेआम टीवी चैनलों पर आकर भारत और नरेंद्र मोदी के खिलाफ जहर उगल रहा है। बता दें कि कुछ दिनों पहले हाफिज ने कश्मीर में मारे गए हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी को भी शहीद बताया था।मीडिया रेगुलेटरी भी चुप...
- जमात उद दावा के इस चीफ के खिलाफ ‘पाकिस्तान इलेक्ट्रानिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (PEMRA)’ भी चुप है। हैरानी की बात ये है कि पेमरा ने ही पिछले साल नवंबर में पाकिस्तान के तमाम टीवी चैनल्स को एक ऑर्डर जारी कर कहा था वे हाफिज सईद पर कोई प्रोग्राम टेलिकास्ट न करें।
- सईद के साथ ही 60 और ऑर्गनाइजेशंस और व्यक्तियों को बैन की लिस्ट में रखा गया था। हालांकि, अब पेमरा बिल्कुल चुप है और माना जा रहा है कि पाकिस्तान सरकार के इशारे पर हाफिज सईद को कश्मीर मुद्दा उठाने की छूट दी गई है।
- पेमरा के चीफ अबसार आलम से जब मीडिया ने हाफिज सईद के बारे में सवाल किया तो उन्होंने इशारों में ही सही ये कहा कि हमने टीवी चैनलों को कोई शो कॉज नोटिस नहीं भेजा लेकिन हो सकता है कि इन्फॉर्मेशन मिनिस्ट्री ने ऐसा किया हो।
हाफिज ने क्या कहा चैनलों पर ?
- पिछले एक हफ्ते के अंदर ही सईद कई प्राईवेट न्यूज चैनलों पर नजर आया। ‘नियो टीवी’ पर उसने कहा- नरेंद्र मोदी सरकार कश्मीर में बेकसूर लोगों का कत्ल कर रही है। उसने कहा कि कश्मीर के लोग आजादी की मांग कर रहे हैं और ये कहीं से भी गलत नहीं है।
- बता दें कि जमात उद दावा को यूएन टेररिस्ट ऑर्गनाइजेश घोषित कर चुका है। इसके अलावा 2008 में सईद को आतंकी डिक्लेयर कर दिया गया था।
- अमेरिका ने उस पर 10 मिलियन डॉलर का इनाम घोषित किया है। पेमरा के बैन को सईद ने लाहौर हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। इसकी सुनवाई कई बार टल चुकी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...