हमें चाहने वाले मित्र

07 मार्च 2016

UP: लड़की के आरोपों पर पुलिस बोली- हादसे के बाद पहुंचा था स्मृति का काफिला



UP: लड़की के आरोपों पर पुलिस बोली- हादसे के बाद पहुंचा था स्मृति का काफिला
नोएडा (यूपी). यमुना एक्सप्रेस वे एक्सीडेंट केस में स्मृति ईरानी पर घायलों की मदद नहीं करने का आरोप लगा है। यह भी आरोप है कि वृंदावन में शनिवार रात एचआरडी मिनिस्टर के काफिले की कार से हुई टक्कर के चलते ही एक शख्स की मौत हो गई थी। इस पर पुलिस का दावा है कि जब स्मृति वहां पहुंचीं, तब हादसा पहले ही हो चुका था। एकदूसरे से भिड़ी गाड़ियों से स्मृति के काफिले की कार टकरा गई थी। इसी वजह से मंत्री को भी चोट आई। जख्मी लड़की ने कहा- हमारी मदद नहीं की गई...
- शनिवार रात मथुरा के पास हुए इस हादसे में मारे गए रमेश कुमार नागर की बेटी संदली ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि मंत्री ने हमारी मदद करने से साफ मना कर दिया था।
- बता दें कि हादसे के वक्त संदली और उसका भाई पंकज भी बाइक पर रमेश के साथ थे।
- संदली के मुताबिक, ''एक्सीडेंट के बाद हमने पापा को जल्द हॉस्पिटल ले जाने की गुजारिश की थी लेकिन कोई तैयार नहीं हुआ। वे (स्मृति) नीचे उतरीं, देखने के बाद फिर कार में बैठ गईं। इसके बाद शीशा चढ़ाया और निकल गईं।''
- बड़े बेटे अभिषेक ने कहा, ''उन्होंने एक बार भी हमारी हालत जानने की कोशिश नहीं की। अगर वे मदद करतीं तो पापा जिंदा होते।''
- बेटी ने स्मृति पर आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। इसमें लापरवाही से कार चलाने की बात कही गई है। इसके अलावा लिखा गया है कि एक्सप्रेसवे पर एचआरडी मंत्री के काफिले की गाड़ी से भिड़ने पर नागर की मौत हुई है।
- हालांकि, शनिवार रात मंत्री ने जो ट्वीट किया था उसमें उन्होंने कहा था कि जख्मी लोगों को हॉस्पिटल पहुंचा कर उनकी मदद की गई।
- इस बीच, सोमवार को स्मृति के काफिले की जिम्मेदारी संभाल रहे अफसर ने कहा कि हादसा मंत्री के कार से नहीं हुआ था।
- एसएसपी राकेश यादव ने कहा- मंत्री का काफिला यमुना एक्सप्रेस वे पर हादसे के सात-आठ मिनट बाद पहुंचा। उनका काफिला एकदूसरे से भिड़ीं गाड़ियों से टकरा गया था।
एचआरडी मिनिस्ट्री ने दी सफाई
- संदली और अभिषेक के आरोपों के बाद सोमवर को एचआरडी मिनिस्ट्री की तरफ से एक बयान जारी किया गया।
- इसमें कहा गया कि हादसे वाली गाड़ी उनके काफिले का हिस्सा नहीं थी। साथ ही यह भी कहा गया है कि चोट लगने के बावजूद ईरानी कार से उतरी और उन्होंने खुद एसएसपी को फोन करके एंबुलेंस भेजने को कहा।
कैसे हुआ हादसा?
- स्मृति वृंदावन में हुए भाजयुमो के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होकर दिल्ली लौट रही थीं।
- हादसा शनिवार रात 10.30 बजे यमुना एक्सप्रेस-वे पर मथुरा के नजदीक वृंदावन में हुआ।
- स्मृति ईरानी के साथ बीजेपी के कई सीनियर लीडर भी साथ थे। स्मृति ईरानी हादसे की रात ही दिल्ली पहुंच चुकी थीं।
- आईविटनेस के अनुसार, आगरा से नोएडा जा रहे रमेश कुमार की बाइक को पीछे से होंडा सिटी कार (DL 3C BA 5315) ने टक्कर मारी थी।
- होंडा सिटी कार के पीछे स्मृति ईरानी के काफिले की गाड़ियां चल रही थी, जो अचानक हादसे के बाद एक-दूसरे से टकरा गईं।
- एसपी ग्रामीण अरुण कुमार सिंह ने भी बताया था- "पहले एक्सप्रेस-वे पर होंडा सिटी और बाइक सवार की टक्कर हुई थी।"
- "इसी दौरान स्‍मृति ईरानी की कार और कई गाड़ियां आपस में टकरा गए। मिनिस्टर पूरी तरह सेफ हैं।"
पुलिस ने क्या कहा था?
- मथुरा के एसएसपी राकेश कुमार ने dainikbhaskar.com को बताया- "पांच मार्च की रात को स्मृति ईरानी की कार ने बाइक को टक्कर नहीं मारी थी।"
- "पहली टक्कर दिल्ली की होंडा सिटी कार ने बाइक चला रहे डॉ. रमेश को मारी थी।"
- "इसके बाद दो दूसरी गाड़ियों की टक्कर होंडा सिटी से हुई। चौथी गाड़ी पुलिस जिप्सी थी, जो स्मृति ईरानी की कार को स्कॉर्ट कर रही थी। उसे भी नुकसान हुआ।"
- "स्मृति ईरानी इनावो कार में थीं। वह कुछ देर तक यहां रुकीं, इसके बाद वह दिल्ली के लिए रवाना हो गईं।"
- "जिस होंडा सिटी कार ने बाइक सवार रमेश को टक्कर मारी वह दिल्ली के डिंपल अरोड़ा की है। उन्हें पकड़ने और ड्राइवर का पता लगाने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली रवाना हो गई है।"
हादसे के बाद स्मृति ने किया था ट्वीट- कहा मैं सेफ हूं
- हादसे के बाद उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "मुझे किसी तरह की चोट नहीं आई है, यमुना एक्सप्रेस-वे पर मेरी कार और पुलिस की गाड़ी क्रैश हो गई।‘
- ‘दो लोगों जख्मी हुए हैं, जिन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया है। उनकी सुरक्षा की कामना करती हूं।‘

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...