हमें चाहने वाले मित्र

23 फ़रवरी 2016

महाराष्ट्र: मुस्लिम SI के हाथों में भगवा झंडा थमाकर भीड़ ने निकाला जुलूस, 16 अरेस्ट


मुंबई. महाराष्ट्र के लातूर में भगवा झंडा फहराने से रोकने पर पुलिस के साथ मारपीट की गई। प्रदर्शनकारियों ने एक मुस्लिम सब इंस्पेक्टर को बंधक बना लिया और उसके हाथ में भगवा झंडा थमाकर जय भवानी के नारों के साथ जुलूस निकाला। घटना बीते शनिवार की बताई जा रही है, लेकिन इसका वीडियो अब सामने आया है। सेंसेटिव है इलाका...
- एएनआई के मुताबिक इस मामले में 16 लोगों को अरेस्ट किया गया है।
- 19 फरवरी को शिवाजी जयंती के मौके पर लातूर के पनगांव में कुछ लोग भगवा झंडे के साथ जुलूस निकाल रहे थे।
- यह इलाका संवेदनशील माना जाता है। इसलिए पुलिस ने लोगों को जुलूस निकालने से रोकने की कोशिश की। प्रदर्शनकारी इससे भड़क गए।
- ये लोग उस वक्त तो घर चले गए लेकिन अगले दिन सुबह फिर इकट्ठे हुए। एक कॉन्स्टेबल वहां पहुंचा तो भीड़ ने उससे मारपीट की।
- हालात की जानकारी इलाके के सब-इन्सपेक्टर यूसुफ शेख को मिली। वे मौके पर पहुंचे तो भीड़ ने उनके साथ भी बदसलूकी की।
- यूसुफ के हाथ में भगवा झंडा थमा दिया गया और उन्हें भी जुलूस में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया।
क्या कहा पुलिस ने?
- बताया जाता है कि शेख जब मौके पर अपने हेड कॉन्स्टेबल को बचाने पहुंचे तो किसी ने एक पत्थर फेंका। यह पत्थर शेख को लगा। इसमें वह जख्मी हो गए।
- लातूर के डीएसपी विकास नाइक ने कहा, “शेख को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। फोटोग्राफ्स के बेस पर 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से एक नाबालिग है।”
- पुलिस के मुताबिक, इस घटना को शिवाजी मंडल के लोगों ने अंजाम दिया है लेकिन ये संगठन किसी पॉलिटिकल पार्टी का विंग नहीं है।
- आरोपियों पर आईपीसी की धारा 307 (मर्डर की कोशिश) भी लगाई गई है। सभी आरोपियों को 24 फरवरी तक के लिए रिमांड पर भेज दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...