आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 फ़रवरी 2016

DM चंद्रकला ने रिपोर्टर से कहा- किसी अनजान को भेजकर मां-बहन की फोटो खिंचवाऊं?

बुलंदशहर की डीएम चंद्रकला (फाइल फोटो)
बुलंदशहर की डीएम चंद्रकला (फाइल फोटो)
मेरठ (यूपी). बुलंदशहर की डीएम बी. चंद्रकला से जुड़ा एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि ऑडियो डीएम के साथ सेल्फी लेने के मामले में एक शख्स के जेल जाने से जुड़ा है। रिपोर्टर ने डीएम के रिएक्शन के लिए फोन किया था। आरोप है कि ऑडियो में डीएम एक जर्नलिस्ट से कहती हैं- क्या अनजान मर्द को भेजकर आपकी मां-बहन-मिसेज की फोटो खिंचवाऊं? तुम्हें बहनों की इज्जत करने नहीं आती। क्या है इस ऑडियो टेप में...
- इस ऑडियो टेप में आईएएस अफसर बी. चंद्रकला की आवाज बताई जा रही है।
- ऑडियो में एक महिला की आवाज है, ''अगर आपकी बहन काम कर रही है और कोई दूसरा शख्स उसकी फोटो खींचे तो भाई ऐसा करने देगा? आप लोगों को दुनिया भर की खबरें छोड़कर यही मिलती है। मां-बहनों को लेकर। आपको बुद्धि-विवेक तो होगा थोड़ा।
- 'आपकी मिसेज या किसी और का फोटो खिंचवाऊं भेज के? आप चुप रह जाओगे? इंसानियत भूलो मत। आगे से इस तरह की बात पूछने से पहले बहन या मिसेज की फोटो खिचवाओगे। मैं भेजूं किसी को? अनजान मर्दों को। याद रखना ये बात।
- 'अगर तुम तैयार हो तो मैं भेज देती हूं। कई लोग हैं इस तरह की हरकत करने वाले। अगर आप तैयार हैं तो आई सेंड यू।'
'शर्म करो, तुम लोग जेंट्स हो'
- डीएम की बात सुनकर, जर्नलिस्ट ने फिर सवाल पूछा तो चंद्रकला ने कहा, 'आप एक मां से ही तो पैदा हुए होंगे, आपके पापा ने ही जन्मा होगा। इससे आगे बात करेंगे तो कल ही भेजेंगे। आप कहां रहते हो पता बताओ? हम खीचेंगे खूब सेल्फी अन्य मर्दों से कौन होंगी घरों में?'
- 'शर्म करो तुम लोग जेंट्स हो। बहू नहीं है तुम्हारे घर में? तुम्हें औरतें के साथ कैसे पेश आना है, तुम्हें पता नहीं? कल तुम्हारी बहन और बीवी की फोटो खिंचवा दूं? लिखो ये बात। आई हैव दिश रिकॉर्डिंग माई फोन। मैं कल पढ़ूंगी तुम्हारी रिपोर्ट। फिर मैं भेजूंगी किसी को फोटो खिंचवाने के लिए। गैर मर्दों को। तुम भाई हो भाई की तरह रहो।'
क्या है पूरा मामला?
- बुलंदशहर की डीएम एक फरवरी की शाम अपने ऑफिस में गोद लिए गांव कमालपुर के बारे में मीटिंग कर रही थीं।
- ग्राम प्रधान और अफसर मौजूद थे। उनके साथ कुपोषण, शौचालय निर्माण और सड़कों के बारे में चर्चा हो रही थी।
- तभी एक शख्स खुद को उसी गांव का रहने वाला बताते हुए मीटिंग में पहुंच गया। उसने वहां डीएम के साथ खुद के फोटो खींचने शुरू कर दिए।
- डीएम ने उसे फोटो खींचने से मना किया तो वह नहीं माना और उसे मीटिंग से बाहर निकाल दिया गया।
- सिक्युरिटी गार्ड्स ने उसे थाने भेज दिया। वहां से उसे शांतिभंग की धाराओं में जेल भेज दिया गया।
डीएम का ट्वि‍टर पर कमेंट
- 18 साल का एक लड़का अचानक उनके साथ सेल्फी लेने लगा। उससे कहा गया कि‍ बिना परमिशन वह ऐसा नहीं कर सकता।
- उसे वहां से बाहर ले जाया गया और फोटो डिलीट करने को कहा गया तो उसका जवाब था- 'यह मेरा कैमरा है, मेरी मर्जी।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...