आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 जनवरी 2016

सामी अब इंडियन: सिटिजनशिप पाते ही बोले- जय हिंद! मेरा दोबारा जन्म हुआ

शुक्रवार को पत्नी रोया के साथ सिटिजनशिप का सर्टिफिकेट लेने पहुंचे अदनान सामी।
शुक्रवार को पत्नी रोया के साथ सिटिजनशिप का सर्टिफिकेट लेने पहुंचे अदनान सामी।
नई दिल्ली. पाकिस्तानी सिंगर अदनान सामी अब इंडियन हो गए हैं। शुक्रवार को होम मिनिस्ट्री में स्टेट मिनिस्टर किरण रिजिजू ने उन्हें सिटिजनशिप का सर्टिफिकेट दिया। इस मौके पर भावुक सामी ने खुशी में तुरंत पत्नी रोया को गले लगाया। कहा- 1 जनवरी, 2016 मेरी जिंदगी का सबसे खूबसूरत दिन है। मेरा आज दोबारा जन्म हुआ है। 2001 से लगातार भारत में रह रहे सामी को सरकार ने एक दिन पहले ही सिटिजनशिप देने का एलान किया था।
बीजेपी का अदनान के मामले को लेकर पहले क्या था रवैया...
- बीजेपी कभी अदनान की वीजा अवधि बढ़ाने और उन्हें इंडियन सिटिजनशिप देने का विरोध कर चुकी है।
- जब यूपीए सरकार ने अदनान की वीजा अवधि बढ़ाई थी, उस वक्त बीजेपी ने इसका विरोध किया था।
- इससे पहले अगस्त में सरकार ने अदनान को भारत में अगले आदेश (अनिश्चित अवधि) तक रहने की छूट दी थी।
सर्टिफिकेट मिलने के बाद सामी ने और क्या कहा?
- मैं भारत सरकार और यहां के लोगों का आभारी हूं, जिन्होंने मुझे इतना प्यार दिया।
- जो अपनापन मुझे यहां महसूस हुआ, वही मुझे यहां खींच लाया।
- सामी ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी और होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह को शुक्रिया कहा।
- सामी ने एक ट्वीट कर खुद को तिरंगे में लिपटा दिखाया और जय हिंद बोला।
अदनान ने क्यों ली इंडियन सिटिजनशिप?
- लाहौर में जन्मे अदनान ने 26 मई को होम मिनिस्ट्री से अपील की थी कि इंसानियत के आधार पर उन्हें भारत में रहने की इजाजत दी जाए।
- एक साल की वैलिडिटी वाले टूरिस्ट वीजा पर 13 मार्च, 2001 को अदनान पहली बार भारत आए थे।
- वक्त-वक्त पर वीजा की वैलिडिटी बढ़ाई जाती रही। वे भारत में 11 साल से ज्यादा वक्त गुजार चुके हैं।
- यह वीजा उन्हें इस्लामाबाद स्थित इंडियन हाई कमीशन ने जारी किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...