आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 जनवरी 2016

न्यू ईयर की बधाई में अन्ना का मोदी को लेटर, कहा- 15 लाख तो दूर 15 रु. भी नहीं मिले

अन्ना हजारे (फाइल फोटो)
अन्ना हजारे (फाइल फोटो)
नई दिल्ली. अन्ना हजारे ने नरेंद्र मोदी को लेटर लिखा है। उन्होंने शुक्रवार को पीएम को इलेक्शन में किए वादों की याद दिलाई। कहा कि हर इंसान के खाते में काला धन से 15 लाख रु. लाने का वादा करने वाले मोदी 15 रुपए भी नहीं ला सके। करप्शन के खिलाफ आंदोलन चलाने वाले हजारे ने न्यू ईयर की बधाई देते हुए तीन पेज का लेटर लिखा है।
अन्ना ने क्यों लिखा- मेरे लेटर डस्टबिन में फेंक देते हैं मोदी...
- उन्होंने लिखा- मोदी काला धन वापस लाने और करप्शन फ्री इंडिया बनाने जैसे 2014 के लोकसभा चुनाव में किए गए वादे को भूल गए हैं।
- ''लोकपाल और लोकायुक्त के मुद्दे पर काम करने की जरूरत है।''
- '' इन सब्जेक्ट पर लिखी गई उनकी पिछले लेटर को नजरअंदाज कर दिया था। मैं इन चीजों की याद दिलाने के लिए आपको फिर लिख रहा हूं।''
- ''मैं जानता हूं कि मेरे लिखे कई खत आपने कचरे के डिब्बे में फेंक दिए। इस लेटर के साथ भी यही होगा।''
- ''पीएम को राष्ट्र को अपना जीवन समर्पित करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता को तो जवाब देना चाहिए।''

काला धन वापस न ला पाने को लेकर और क्या कहा?
- ''कांग्रेस सरकार के दौरान जमकर करप्शन बढ़ा,बिना घूस दिए कोई काम नहीे होता था। लेकिन लोग आपकी (मोदी) जुबान पर भरोसा कर रहे थे।''
- ''कुछ नहीं बदला है आज भी बिना पैसा दिए काम नहीं होता। महंगाई भी कम नहीं हो रही।''
- 'काला धन वापस लाने का काम नहीं हुआ। आपने तो 100 दिनों में ही काला धन देश में लाने की बात की थी।''
पूछा- क्यों पारित नहीं हो रहा करप्शन के खिलाफ कानून का बिल?
- अन्ना लिखा, ''आप करप्शन रोकने के लिए लोकपाल और लोकायुक्त कानून लागू करने के लिए उसे पास नहीं करा पाए। हो सकता है कि आपने जो वादा किया वो भूल गए हों।
- ''हजारे ने याद दिलाया कि रामलीला मैदान में उनके अनशन के दौरान कांग्रेस ही नहीं बीजेपी के नेताओं सुषमा स्वराज और अरुण जेटली ने भी संसद में भरोसा दिया था कि करप्शन पर रोक लगाने वाला बिल पास होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...