हमें चाहने वाले मित्र

12 दिसंबर 2015

DM-SDM ने नहीं माना केजरी का ऑर्डर, दिल्ली सरकार ने रात में ही किया सस्पेंड

फाइल फोटो : दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल
फाइल फोटो : दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल
नई दिल्ली. सीएम अरविंद केजरीवाल का ऑर्डर नहीं मानने पर दिल्ली सरकार ने एक डीएम, एसडीएम और एसई को शनिवार रात में ही सस्पेंड कर दिया। अफसरों पर आरोप है कि उन्होंने रेलवे द्वारा अवैध कब्जा हटाए जाने के दौरान सीएम के आदेश के बावजूद पीड़ितों को कोई रिलीफ नहीं दिया।
क्या है मामला?
शनिवार देर रात एक ट्वीट कर केजरीवाल ने आरोप लगाया कि रेलवे ने शकूरबस्ती में 500 गरीबों की झुग्गियों को तोड़ दिया। पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। इस दौरान एक छह माह के बच्चे की मौत हो गई। जब एसडीएम से पीड़ित व्यक्तियों की मदद के लिए कहा गया तो, उसने आदेश नहीं माना। केजरीवाल ने यह भी कहा कि ठंड के मौसम में ऐसी कार्रवाई करने वाले रेलवे को भगवान भी माफ़ नहीं करेगा। पूरे मामले को लेकर केजरीवाल ने रात में कई ट्वीट किए।
रेलमंत्री को मामले की जानकारी नहीं
केजरीवाल देर रात मौके का मुआयना भी करने गए। इस दौरान मौके पर मौजूद अधिकारियों को कहा, "वे पीड़ितों को ब्लैंकेट और उनके खाने-पीने की व्यवस्था करें।" उन्होंने इस तरह अतिक्रमण हटाए जाने की कड़ी निंदा की। केजरीवाल ने कहा, "इस बारे में जब रेलमंत्री सुरेश प्रभु से बात की गई तो उन्होंने भी मामले में कोई जानकारी नहीं होने की बात की।"

1 टिप्पणी:

  1. जब तक दिल्‍ली पूर्णं राज्‍य का दर्जा हासिल नहीं कर लेती। तब तक दिल्‍ली को यह सब झेलना ही पड़ेगा। आपकी पोस्‍ट से साफ है कि दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री की हैसियत एक IAS अफसर के सामने क्‍या है। दिल्‍ली के लोगों को पूर्णं राज्‍य के अपनी आवाज बुलंद करनी चाहिए।

    उत्तर देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...