हमें चाहने वाले मित्र

09 दिसंबर 2015

नीरज गुप्ता को आज गोवा में ज्वेल ऑफ ईण्डिया एवार्ड से किया सम्मानित

नीरज गुप्ता को आज गोवा में ज्वेल ऑफ ईण्डिया एवार्ड से किया सम्मानित
गुप्ता को पत्रकारिता के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए मिला राष्ट्रीय पुरस्कार।
जयपुर। - पणजी गोवा में ताज विवान्ता होटल एवं ऑडोटोरियम में 9 दिसम्बर को आयोजित एवार्ड समारोह एवं राष्ट्रीय सेमिनार आर्थिक एवं सामाजिक विकास में व्यक्तिगत योगदान के लिए राष्ट्रिय स्तर पर ज्वेल ऑफ ईण्डिया एवार्ड राजस्थान के वरिष्ठ पत्रकार, दैनिक संचार क्रांति के जयपुर एवं कोटा संसकरण के सम्पादक एवं जर्नलिस्ट एशोसिएशन ऑफ राजस्थान (जार) के प्रान्तीय अध्यक्ष नीरज गुप्ता को उनके द्वारा अपने स्वस्थ पत्रकारिता एवं लेखों के माध्यम से राजस्थान, भारत, बैंकाक एवं अन्य स्थानों पर विशिष्ठ शैली से सामाजिक एवं राष्ट्रीय विकास तथा सौहार्द में अपनी महत्ती भूमिका निभाने के आधार पर इकोनॉमिक ग्रोथ सोसाइटी ऑफ इण्डिया, द्धारा प्रदान किया गया हैं।
जार के प्रदेशअध्यक्ष नीरज गुप्ता 7 दिसंबर को ही नईदिल्ली से गोवा पहुँच गए थे। गोवा में उन्होंने8 दिसंबर को गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा के साथ राजभवन में मुलाक़ात की।करीब एक घंटे की मुलाक़ात के दौरान विभिन्न विषयो पर चर्चा हुई।राज्यपाल ने गुप्ता को सम्मानित होने की बधाई भी दी।गुप्ता के साथ जार के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुरेश जैन भी रहे।
इकोनॉमिक ग्रोथ सोसाइटी ऑफ इण्डिया के राजस्थान प्रदेश प्रभारी ने बताया कि वरिष्ठ पत्रकार नीरज गुप्ता को पूर्व में पत्रकारिता में विभिन्न पदकों एवं एवार्डों से सम्मानित किया जा चुका हैं ।उन्होने जार के साथियों के सहयोग से राजस्थान में जार के माध्यम से पत्रकारों को संगठित बनाकर स्वस्थ पत्रकारिता के क्षैत्र में नये आयाम प्रस्तुत किये हैं ! ज्वेल ऑफ ईण्डिया एवार्ड हेतू पूरे राजस्थान से केवल एक वरिष्ठ पत्रकार नीरज गुप्ता का चयन किया गया हैं ! समारोह में गोवा के विधानसभा अध्यक्ष ,कैबिनेट मंत्री, पूर्व केन्द्रिय मंत्री, विभिन्न राजनैतिक पार्टियों के वरिष्ठ नेता एवं लोकशाही व्यक्तित्व मुख्य वक्ताओं के रूप में उपस्थिति रहे।
जार के अध्यक्ष नीरज गुप्ता को इस सम्मान से सम्मानित होने पर एनयूजेआई के अध्यक्ष रासबिहारी, महामंत्री रतन दीक्षित,संगठन मंत्री ललित शर्मा, सचिव धीरज गुप्ता,जार के प्रदेश उपाध्यक्ष राधा रमन शर्मा, ओम चतुर्वेदी, भवानी जोशी, प्रदेश सचिव योगेश जोशी, के.के. मिश्रा,ललित मेहरा,महासचिव घनष्याम एस बागी , संभाग सचिव मूलचंद पेश्वाणी , कुश कुमार मिश्रा , कोटा जिलाध्यक्ष हरिवल्लभ मेघवाल,सहित प्रदेश व जिलो के पदाधिकारियों ने बधाई दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...