हमें चाहने वाले मित्र

18 नवंबर 2015

ISIS ने फ्रांस के बदले का उड़ाया मजाक, कहा-'तुम भी बुश की तरह करोगे बेवकूफी'

आईएसआईएस के नए प्रोपेगैंडा वीडियो का स्क्रीनशॉट।
आईएसआईएस के नए प्रोपेगैंडा वीडियो का स्क्रीनशॉट।
पेरिस. पेरिस अटैक के मास्टरमाइंड अब्देलहामिद अबऔद के मारे जाने पर सस्पेंस के बीच आईएसआईएस ने वीडियो जारी कर फ्रांस के रिटैलिएशन (बदले) का मजाक उड़ाया है। आईएसआईएस के मुताबिक, वह फ्रांस के ऑपरेशन से डरा नहीं है, बल्कि उसके (फ्रांस) कयामत का इंतजार कर रहा है। संगठन ने कहा, "हमें पता है तुम बुश (पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति) की तरह ही बेवकूफी करोगे। तब बुश ने अपने देश की इकोनॉमी तबाह की थी। वहीं, फ्रांस के प्रेसिडेंट फ्रांस्वा ओलांद ने नागरिकों से अपील की है कि वे डरे नहीं और खुलकर जिएं। उन्होंने कहा, "बेखौफ कैफे जाएं, म्यूजियम घूमें और खुलकर लाइफ को जिएं।
प्रोपेगैंडा वीडियो में क्या?
> आतंकियों ने 'वी आर वेटिंग फॉर यू एंड योर डूम' टाइटल से 4.30 मिनट का नया प्रोपेगैंडा वीडियो जारी किया है।
> फ्रेंच लैंग्वेज में आईएसआईएस आतंकी कहता है, "क्या लगता है हम तुम्हारे ऑपरेशन से डर गए? नहीं, हम बस तुम्हारे अंत का इंतजार कर रहे हैं।"
> वीडियो में सबटाइटल्स अंग्रेजी और अरबी दोनों लैंग्वेज में है। पहली बार आतंकियों ने अंग्रेजी का ज्यादा इस्तेमाल किया है।
> आतंकी कहता है, "हमने, तुममें से कुछ को बचाने के लिए सीजफायर का ऑप्शन दिया, पर तुम लोगों ने मना कर दिया। तुम्हारी हार तय है, ये हमारा दावा है।"
मास्टरमाइंड और महिला फिदायीन के बारे में सस्पेंस बरकरार
> कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि पेरिस पुलिस और एलिट फोर्स की जवाबी कार्रवाई में अब्देलहामिद मारा गया। पेरिस हमलों के 5 दिन के अंदर ही फ्रांस ने मास्टरमाइंड को खत्म करने का किया दावा।
> यह भी कहा जा रहा है कि जिस अपार्टमेंट पर कार्रवाई की गई वहां टारगेट तो अब्देलहामिद ही था, लेकिन यह कन्फर्म नहीं हो सका है कि वह अपार्टमेंट के अंदर मौजूद था या नहीं।
> फ्रांस के दिल्ली में मौजूद एंबेसेडर फ्रांसिओस रिचीअर के मुताबिक सेंट डेनिस में कार्रवाई के दौरान मास्टरमाइंड अब्देलहामिद ने खुद को उड़ाकर जान दे दी।
> इस बीच, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि सेंट डेनिस में पुलिस कार्रवाई में खुद को उड़ा देने वाली महिला फिदायीन मास्टरमाइंड अब्देलहामिद की बीवी हो सकती है। लेकिन यह भी बताया जा रहा है कि वह अब्देलहामिद की बहन थी। अब्देलहामिद ने उसी के घर में पनाह ले रखी थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...