हमें चाहने वाले मित्र

17 नवंबर 2015

भारत पर मंडरा रहा ISIS का खतरा : 5 राज्य निशाने पर, एडवाइजरी जारी

फाइल फोटो: सीरिया के रक्का शहर में आईएसआईएस के आतंकी।
फाइल फोटो: सीरिया के रक्का शहर में आईएसआईएस के आतंकी।
नई दिल्ली. पेरिस में हुए आतंकी हमलों के बाद भारत पर भी आतंकी संगठन ISIS का खतरा मंडराता नजर आ रहा है। मंगलवार को सरकार की ओर से एक एडवाइजरी जारी की गई है, इसमें राज्यों से अलर्ट रहने को कहा गया है। खबरों के मुताबिक, देश में कुछ खास जगहों को निशाना बनाया जा सकता है। देश के पांच राज्यों को खास तौर पर सतर्क रहने को कहा गया है। ये राज्य हैं- जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और असम। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कहा कि भारत सहित पूरी दुनिया में आईएसआईएस को खतरा है।
होम मिनिस्ट्री ने जारी की एडवाइजरी
होम मिनिस्ट्री द्वारा जारी एडवाइजरी में यह कबूल किया गया है कि आईएस का खतरा बढ़ता जा रहा है और यह सीरिया तथा इराक से निकलकर दूसरे देशों में पैठ बना रहा है। बताया जाता है कि पांच राज्यों के अलावा चार शहर खास तौर पर इस आतंकी संगठन के निशाने पर हैं। हालांकि, इन शहरों के नाम नहीं बताए गए हैं। एडवाइजरी के मुताबिक, ज्यादा परेशानी की बात यह है कि आईएस देश की यंग जनरेशन को आतंकवाद की ओर धकेलने की कोशिश कर रहा है।
भारत के आतंकी गुटों की मदद लेने की कोशिश
> जानकारी के मुताबिक, आईएस भारत में सक्रिय कुछ आतंकी गुटों की मदद लेने की कोशिश कर रहा है ताकि देश में हमलों को अंजाम दिया जा सके। खबर यह भी है कि सरकार ने फ्रांस, रूस, अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, तुर्की और इजराइल की एम्बेसीज की सिक्युरिटी सख्त करने के आदेश भी दिए हैं।
> गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी माना है कि आईएस एक बड़ा खतरा है और इससे सरकार को निपटना होगा। उन्होंने मंगलवार को कहा, “भारत ही क्यों पूरी दुनिया पर इस आतंकी संगठन का खतरा है। इस चुनौती का हमें मिलकर मुकाबला करना होगा।”
> गृहराज्य मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि हमें आईएस से सिम्पैथी रखने वाले लोगों पर पैनी नजर रखने की जरूरत है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...