हमें चाहने वाले मित्र

16 नवंबर 2015

बीजेपी नेता स्वामी बोले- राहुल ने खुद को बताया ब्रिटिश, रद्द हो भारतीय नागरिकता


बीजेपी नेता स्वामी बोले- राहुल ने खुद को बताया ब्रिटिश, रद्द हो भारतीय नागरिकता
 
नई दिल्ली: बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखकर दावा किया है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पास ब्रिटेन की सिटीजनशिप है, इसलिए उनकी भारतीय नागरिकता रद्द कर दी जाए।
क्या आरोप लगाए स्वामी ने?
>स्वामी ने सोमवार को यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री को लिखी अपनी चिट्ठी की कॉपी बांटी। साथ ही राहुल पर लगाए गए आरोपों के सबूत के तौर पर ब्रिटेन की एक कंपनी ‘ब्लैकॉप्स लिमिटेड’ के दस्तावेज मीडियाकर्मियों को दिखाए। स्वामी ने कहा कि यह कंपनी खाेलने के लिए राहुल ने 2003-2006 के दौरान खुद को ब्रिटेन का नागरिक बताया था। उन्होंने कहा कि कंपनी खाेलने के लिए राहुल ने अपनी डेट ऑफ बर्थ का सही ब्योरा दिया। साथ ही यह भी कहा था कि वह ब्रिटेन के नागरिक हैं।
>स्वामी ने पीएम से रिक्वेस्ट की है कि राहुल गांधी की ओर से ब्रिटेन की कंपनी को दिए गए ब्याेरे की सच्चाई का पता लगाया जाए। अगर यह सही पाया जाता है तो उनकी भारतीय नागरिकता रद्द करने के साथ संसद की सदस्यता भी खत्म कर दी जाए।

>स्वामी के मुताबिक, कांग्रेस उपाध्यक्ष ने जो किया है, वह भारतीय संविधान के खिलाफ है इसलिए प्रधानमंत्री को इस मामले काे गंभीरता से लेना चाहिए। स्वामी ने यह भी कहा कि वे इस मामले की जानकारी लोकसभा अध्यक्ष को भी देंगे और उनसे रिक्वेस्ट करेंगे कि इसे संसद की आचार समिति के सामने उठाया जाए।

क्या कहना है कांग्रेस का?
कांग्रेस स्पोक्सपर्सन अजय माकन ने स्वामी के इन अारोपों को सिरे से खारिज किया है। माकन ने कहा कि इस पर बहुत ज्यादा गौर करने की जरूरत नहीं है क्योंकि जब भी राष्ट्रीय राजनीति में वह अलग थलग पड़ने लगते हैं तो इस तरह के बेतुके बयान देकर लोगाे का ध्यान खींचने की कोशिश करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...