हमें चाहने वाले मित्र

06 नवंबर 2015

रेहाम ने इमरान को लड्डू में मिलाकर दिया था जहर, होती थी मारपीट: रिपोर्ट्स

फाइल फोटो: पिछले साल दिसंबर में शादी के बाद इमरान और रेहाम।
फाइल फोटो: पिछले साल दिसंबर में शादी के बाद इमरान और रेहाम।
इस्लामाबाद. पाकिस्तान के मशहूर पूर्व क्रिकेटर और नेता इमरान खान ने हाल ही में एलान किया कि वे अपनी दूसरी पत्नी रेहाम से तलाक लेने वाले हैं। इमरान और रेहाम ने तलाक की वजहों को साफ नहीं किया। लेकिन पाकिस्तान के एक बड़े जर्नलिस्ट ने दावा किया कि रेहाम इमरान को स्लो प्वॉइजन देकर मारना चाहती थीं और इमरान की पार्टी पर कब्जा जमाना चाहती थीं। रेहाम ने एक बार इमरान को लड्डू में जहर मिलाकर भी दे दिया था।
यह खुलासा पाकिस्तानी मीडिया में इस कदर छा गया कि इमरान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ को सफाई में बयान जारी करना पड़ा। इस बयान में रेहाम द्वारा इमरान से मारपीट या किसी साजिश की बात से इनकार किया गया। कहा गया कि यह उनके नेता को बदनाम करने की साजिश है।
जर्नलिस्ट ने क्या दावा किया?
पाक जर्नलिस्ट आरिफ निजामी ने पाकिस्तान के न्यूज 24 चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, “पाकिस्तान की इंटेलिजेंस एजेंसियों ने इमरान को उनके खास दोस्तों के जरिए वॉर्निंग दी थी कि रेहाम के इरादे सही नहीं हैं। वे खुद पार्टी सुप्रीमो बनना चाहती हैं। इमरान को कुछ दिनों पहले स्लो प्वॉइजन दिया भी गया था। इमरान ने रेहाम के दिए लड्डू खाए और उसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था।”
निजामी के दावों में कितना दम?
जानकार मानते हैं कि निजामी के दावों में दम हो सकता है। उन्हें एक बार में ही खारिज नहीं किया जा सकता। निजामी ही वे शख्स हैं जिन्होंने इमरान और रेहाम की दिसंबर 2014 में हुई शादी की खबर को सामने लाया था। तलाक की खबर भी निजामी ने ही ब्रेक की थी। सितंबर में जब उन्होंने तलाक की खबर को पहली बार ब्रेक किया तो उन्हें काफी खरी-खोटी सुनाई गई। लेकिन निजामी अपनी बात पर अड़े रहे। आखिरकार, उनकी बात सही साबित हुई।
और क्या दावे करते रहे हैं निजामी?
- रेहाम ने इमरान की जिंदगी को नर्क बना दिया था।
- दोनों के बीच शादी एक साल भी रेहाम की वजह से ही पूरी नहीं हो सकी।
- दोनों के बीच आए दिन झगड़ा और मारपीट होती थी।
- रेहाम को शक था कि इमरान उन्हें तलाक दे सकते हैं।
- तलाक के डर से रेहाम ने इमरान के इस्लामाबाद स्थित आलीशान मकान पर एक तरह से कब्जा कर लिया था।
- रेहाम और इमरान के बीच तलाक के फैसले से दो दिन पहले काफी झगड़ा हुआ था।
- रेहाम ने इमरान से कहा था कि वे उन्हें बताएंगी की पीटीआई को कैसे चलाया जाना चाहिए।
लेकिन पार्टी ने खबरों को बताया बकवास
पाकिस्तानी मीडिया में चल रही खबरों को इमरान की पार्टी ने खारिज कर दिया है। पीटीआई की प्रवक्ता शिरीन निजामी ने बयान जारी कर कहा कि मीडिया में आ रही ये खबरें बिल्कुल झूठी हैं, जिनमें कहा जा रहा है कि इमरान और रेहाम के बीच मारपीट होती थी और रेहाम ने इमरान की पिटाई की थी। बयान में कहा गया कि दोनों के बीच तलाक का फैसला आपसी रजामंदी से हुआ है और मीडिया के कुछ लोग इमरान की इमेज खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।
रेहाम बोलीं: छक्का तो कोई भी मार सकता है, सेन्चुरी लगाना चुनौती
इस बीच, तलाक के बाद रेहाम ने पहली बार ब्रिटेन जाकर अपनी बात कही है। रेहाम ने किसी सवाल को सीधा जवाब तो नहीं दिया लेकिन कहा, “छक्का तो हर कोई मार सकता है, लेकिन धीमी पार्टनरशिप के बाद शतक लगाना बड़ा चैलेंज होता है।” माना गया कि रेहाम ने यह बयान अपने और इमरान के रिश्तों पर दिया था।
बता दें कि इमरान ने अपनी कप्तानी में 1992 में पाकिस्तान को इकलौता क्रिकेट वर्ल्ड कप जिताया था। बाद में वे राजनीति में आ गए और तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी बनाई। इमरान की पहली शादी जेमिमा से हुई थी। दूसरी शादी रेहाम से हुई। रेहाम बीबीसी की वेदर रिपोर्टर थीं। वे डॉन न्यूज के लिए भी काम कर चुकी हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...