हमें चाहने वाले मित्र

16 नवंबर 2015

मोदी की तारीफ वाले वीडियो पर घिरे सेंसर बोर्ड चीफ निहलानी, कहा- चमचागिरी पर गर्व

मुंबई. सलमान खान और सोनम कपूर की फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' के इंटरवल में मोदी सरकार का गुणगान करता एक वीडियो ऑडियंस को दिखाया जा रहा है। वीडियो को सेंसर बोर्ड के चीफ प्रह्लाद निहलानी ने बनाया है। इसमें कथित तौर पर विदेश के विजुअल्स दिखाने को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स वीडियो बनाने के पीछे निहलानी की मंशा पर हमला बोल रहे हैं। वहीं, सेंसर बोर्ड चीफ के सफाई दी है। उन्होंने कहा, ''अगर ये चमचागिरी है तो मुझे इस बात पर गर्व है।''
क्या है वीडियो और क्यों उठ रहे हैं सवाल?
> 6.24 मिनट के इस वीडियो के बोल हैं 'मेरा देश है महान, मेरा देश है जवान'। वीडियो में मोदी सरकार के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाई गई हैं।
> वीडियो में शामिल कई फोटोज और विजुअल्स विदेश के हैं, जिनका भारत और मोदी सरकार से कोई लेनादेना नहीं है।
> गूगल के मुताबिक, वीडियो में इस्तेमाल कंटेंट इंटरनेट से ली गईं। सवाल ये उठ रहे हैं कि जब ये चीजें भारत की नहीं हैं तो इनमें मोदी सरकार का रोल कैसे हो सकता है?
> इस वीडियो की शुरुआत में कुछ स्कूली बच्चे 'मोदी काका' कहते हुए दिख रहे हैं। जाहिर है निहलानी ने PM मोदी की तुलना 'नेहरू चाचा' से करने की कोशिश की है।

वीडियो में क्या-क्या बाहर का?
1- एक्सप्रेस वे, दुबई
2- एफ-14 टॉमकैट विमान, अमेरिका
3- बिजनेस सेंटर, मॉस्को
4- HTV-3 अंतरिक्ष यान, जापान
5- अटलांटिस स्पेस शटल, नासा
6- टूर डे साइकिलिंग, फ्रांस
7- इंटरनेशनल स्पेस सेंटर
क्या कहा सेंसर बोर्ड चीफ ने?
एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, निहलानी ने 'प्रेम रतन धन पायो' के इंटरवल में इस वीडियो को दिखाने के लिए फिल्म के डायरेक्टर सूरज बड़जात्या से रिक्वेस्ट की थी। निहलानी ने सोमवार को कहा, ''वीडियो में कुछ भी विवादित नहीं है और न ही इसमें कोई पॉलिटिकल मोटिवेशन है। वीडियो में सिर्फ सरकार की उपलब्धियां दिखाई गई हैं और विकसित देशों के फोटोज दिखाकर मोदी के न्यू इंडिया विजन को दिखाया गया है।''

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...