हमें चाहने वाले मित्र

19 अक्तूबर 2015

दिल्ली: स्याही फेंके जाने के बाद PM से मिलने पर अड़े MLA राशिद

 

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के इंडिपेंडेंट एमएलए इंजीनियर राशिद पर सोमवार को दिल्ली के प्रेस क्लब में स्याही फेंकी गई। यह घटना उस वक्त हुई जब वे बीफ रखने की अफवाह पर मारे गए ट्रक ड्राइवर जाहिद बट की फैमिली के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। इस घटना की जिम्मेदारी हिंदू सेना ने ली है। पुलिस ने स्याही फेंकने वालों को हिरासत में ले लिया है। हालांकि, इस घटना के बाद राशिद दिल्ली के जम्मू-कश्मीर हाउस के बाहर जमीन पर ही धरना देने बैठ गए। वे प्रधानमंत्री से मुलाकात करने की मांग कर रहे हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर में बीफ की पार्टी देने पर राशिद की बीजेपी विधायकों ने विधानसभा में पिटाई की थी।
राशिद ने क्या कहा?
हमले के बाद मीडिया से बात करते हुए राशिद ने कहा, 'हम लोग अपनी बात रखना बंद नहीं करेंगे। यह गांधी का नहीं, मोदी का देश है।'
'हिंदुओं की भावनाओं को समझने की जरूरत'
हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने  बात करते हुए यह स्वीकार किया कि उनके संगठन के कार्यकर्ताओं ने इंजीनियर राशिद पर स्याही फेंकी है। उन्होंने कहा, 'यह हमारा प्रतीकात्मक विरोध है, हमने किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है। हम इसके जरिए यह संदेश देना जाते हैं कि हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ नहीं किया जाए। जिस गाय को हम पूजते हैं अगर उसे कोई खाता है तो हिंदुओं की भावनाएं आहत होती हैं, इसे समझने की जरूरत है।' खुद को हिंदू सेना से जुड़ा होने का दावा करने वाले शख्स ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'हमने राशिद पर इसलिए स्याही फेंकी क्योंकि उसने बीफ पार्टी दी थी। हम तो किसी संप्रदाय के खिलाफ ऐसा काम नहीं करते।'
क्या किया था राशिद ने?
राशिद ने जम्मू कश्मीर में एमएलए होस्टल में एक पार्टी दी थी। इस पार्टी में मेहमानों को बीफ से तैयार डिशेज परोसी गई थीं। राशिद के मुताबिक, वे लोगों को यह मैसेज देना चाहते थे कि कोई कोर्ट या विधानसभा किसी को उसकी पसंद का खाना खाने से नहीं रोक सकती। बता दें कि जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट राज्य में बीफ पर बैन लगा चुका है। इसे लेकर यहां विरोध भी हुआ था। विरोध करने वाले इसे धार्मिक मामलों में दखल बता रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...