आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 अक्तूबर 2015

यमन: होटल पर रॉकेट अटैक में बाल-बाल बचे PM, 18 की मौत


अदन. यमन के अदन शहर में मंगलवार को एक होटल पर रॉकेट से अटैक हुआ। लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अल कस्र होटल पर हुए इस हमले में यमन के प्रधानमंत्री खालेद अल बहाह बाल-बाल बच गए। उन्हें हेलिकॉप्टर से सुरक्षित दूसरी जगह ले जाया गया। हमले के वक्त वह कैबिनेट मेंबर्स के साथ वहां ठहरे हुए थे। होटल पर दो रॉकेट दागे गए। इसमें 18 लोगों की मौत हो गई। सभी सिक्युरिटी गार्ड्स बताए जा रहे हैं। बता दें कि यमन में शिया हाउती विद्रोहियों और सऊदी अरब की अगुवाई वाली अलायंस आर्मी के बीच जंग चल रही है। विद्रोहियों को ईरान का सपोर्ट हासिल है।
पीएम थे निशाने पर?
अल कस्र होटल में खालेद 16 सितंबर से ही कई कैबिनेट मेंबर्स के साथ ठहरे हुए थे। रिपोर्ट के मुताबिक, कथित तौर पर होटल के एंट्रेंस पर रॉकेट दागे गए। मौके पर सिविल डिफेंस फोर्सेस के अलावा कई एंबुलेंस देखे गए। लोगों के मुताबिक, पहला रॉकेट होटल के मेन गेट पर दागा गया। वहीं, दूसरा उसके आसपास गिरा।
छह महीने से चल रहा ऑपरेशन
देश में सरकार की बहाली और विद्रोहियों के खात्मे के लिए 26 मार्च से ऑपरेशन चल रहा है। बता दें कि राष्ट्रपति हादी के नेतृत्व वाली गवर्नमेंट का समर्थन करने वाली इस अलायंस आर्मी में नौ खाड़ी देश शामिल हैं। यूनाइटेट नेशन्स के आकंड़ों के मुताबिक, यमन में विद्रोहियों के साथ जंग में अब तक 4,500 से भी ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। मरने वालों में 500 से ज्यादा बच्चे शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...