हमें चाहने वाले मित्र

10 अक्तूबर 2015

ये हैं बिहार के करोड़पति भिखारी, पांच एकाउंट करते हैं मेंटेन


फाइल फोटो- पटना में रेलवे स्टेशन पर पप्पू भिखारी।
फाइल फोटो- पटना में रेलवे स्टेशन पर पप्पू भिखारी।
पटना। बीते महीने पटना में रेलवे स्टेशन पर एक ऐसा भिखारी मिला था जिसके पास करोड़ों की संपत्ति है। मामला तब सामने आया जब जीआरपी ने पटना स्टेशन पर पर भिखारियों को पकड़ा। पप्पू भिखारी के पास से पीएनबी, एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा और इलाहाबाद बैंक के एटीएम मिले। जांच में पता चला कि इसमें लाखों रुपए जमा हैं। यह सारे बैंक एकाउंट उसी भिखारी पप्पू के थे। करीब सवा करोड़ रुपए का मालिक पप्पू, पटना जंक्शन पर भीख मांगता है।
जानकारी के अनुसार कुछ साल पहले पप्पू को उसके पिता ने पढ़ाई के लिए डांट लगाई। इससे नाराज होकर मुंबई चला गया, कुछ महीने वहां रहा। उस दौरान एक दिन मुंबई में ट्रेन से सफर करते समय गिर पड़ा। उसका एक हाथ जख्मी होने पर इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसके सारे पैसे खत्म हो गए। पप्पू ने बताया कि वह मुंबई रेलवे स्टेशन पर खड़ा था, उसकी लचारी देख लोगों ने उसे भिखारी समझकर कुछ पैसे दे दिए। पहले दिन मिले पांच सौ रुपए से उसने भरपेट खाना खाया और नए कपड़े भी खरीदे। अगले दिन फिर उसी जगह पर जाकर बैठ गया। इस दिन भीख में उसे सात सौ रुपए मिले। इसके बाद वह रोज उसी जगह बैठने लगा और अच्छी-खासी कमाई होने लगी। जब मोटी रकम जमा हो गई तो वह पटना आ गया। उसके नाम पर पटना सिटी और दीघा में जमीन भी है, जिसकी कीमत लाखों रुपए है। पप्पू विवाहित है और उसका बेटा इंग्लिश मीडियम में पढ़ रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...