हमें चाहने वाले मित्र

13 सितंबर 2015

USA में फेसबुक के हेडक्वार्टर्स जाएंगे मोदी, जुकरबर्ग ने मांगे यूजर्स से सवाल

कैलिफोर्निया में फेसबुक का ऑफिस इसी मेनलो पार्क में है।
कैलिफोर्निया में फेसबुक का ऑफिस इसी मेनलो पार्क में है।
कैलिफोर्निया/नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी दौरे के दौरान सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के हेडक्वार्टर्स जाएंगे। रविवार को इस बात का एलान खुद फेसबुक के को-फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने किया। फेसबुक पर अपने एक पोस्ट में उन्होंने बताया कि इस महीने के आखिरी में पीएम मोदी फेसबुक हेडक्वार्टर्स आएंगे। वहां मुलाकात के अलावा लोगों के सवालों का जवाब भी देंगे। जुकरबर्ग ने अपने एफबी पेज पर मोदी से पूछने के लिए सवाल भी मांगे हैं। उन्होंने अपनी पोस्ट में यह भी कहा,''पीएम मोदी और मैं इस बात को लेकर चर्चा करेंगे कि हम साथ कैसे काम कर सकें ताकि सोशल और इकोनॉमिक चैलेंज को दूर किया जा सके।''
कब जाएंगे?
पीएम मोदी इस महीने के अंत में न्यूयॉर्क जा रहे हैं। मोदी 24 से 30 सितंबर तक अमेरिका में होंगे। 26 और 27 सितंबर को मोदी कैलिफोर्निया में सिलिकॉन वैली जाएंगे। इसी दौरान वह फेसबुक के ऑफिस जाएंगे। जुकरबर्ग की पोस्ट के मुताबिक, पीएम 27 सितंबर को सुबह 9:30 एक इवेंट में हिस्सा लेंगे। इवेंट का लाइव वीडियो जुकरबर्ग और पीएम मोदी के पेस्ट पर शेयर की जाएगी। सिलिकॉन वैली में मोदी फेसबुक के अलावा टेक कंपनियों, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट के चीफ से भी मुलाकात करेंगे। बता दें कि पिछले महीने साल जुकरबर्ग दिल्ली आए थे और मोदी से मुलाकात की थी।
कहां है फेसबुक का हेडक्वार्टर्स?
दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट में से एक फेसबुक का हेडक्वार्टर्स अमेरिका के कैलिफोर्निया में है। मेनलो पार्क में इसी साल कुछ महीने पहले फेसबुक का हेडक्वार्टर्स शिफ्ट हुआ है। फेसबुक का ऑफिस 430,000 sqft में फैला है।
क्यों अमेरिका जा रहे हैं मोदी?
मोदी 70वें यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली (संयुक्त राष्ट्र महासभा) में शिरकत करने अमेरिका जा रहे हैं। 24 या 25 सितंबर को वे यूएन में स्पीच दे सकते हैं। 28 सितंबर को वह अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मिलेंगे। ओबामा से मोदी की सालभर के भीतर यह तीसरी मुलाकात होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...