आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 सितंबर 2015

दाऊद पर कसा शिकंजा: UAE में सीज हो रही है प्रॉपर्टी, मोदी सरकार ने दी थी लिस्ट

नई दिल्ली. अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खिलाफ यूएई में कार्रवाई शुरू हो गई है। यूएई सरकार पिछले हफ्ते से दाऊद की प्रॉपर्टी सीज करने में जुट गई है। इसकी जानकारी यूएई सरकार ने भारतीय अफसरों को दी है।
यूएई में कितनी है दाऊद की प्रॉपर्टी?
यूएई में दाऊद की 5 हजार करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है। जांच एजेंसियों ने दाऊद की 50 से ज्यादा प्रॉपर्टी की पहचान की है। यूएई सरकार ने कार्रवाई के लिए एक जांच एजेंसी बनाई है।
मोदी के दौरे में आगे बढ़ी थी बात
16 अगस्‍त को पीएम नरेंद्र मोदी ने यूएई के दौरे में दाऊद और आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के लिए बात की थी। उसी दौरान पीएम की मौजूदगी में भारत के एनएसए अजीत डोभाल ने एक लिस्ट सौंपी थी। यूएई ने भारत को भरोसा दिलाया था कि वह आतंकवाद से कोई समझौता नहीं करेगा।
भारत ने क्या सौंपे थे सबूत?
* भारत सरकार की ओर से दाऊद के वॉइस सैंपल दिए गए।
* यूएई को दाऊद के ठिकानों के बारे में जानकारी दी गई थी।
* दाऊद की तीन रियल एस्टेट से जुड़ी कंपनियों और मनी एक्सचेंज्ड फर्म से जुड़े दस्तावेज और सबूत सौंपे थे।
* प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दाऊद के ड्रग, बेटिंग, गैरकानूनी लेन-देन, मनी एक्सजेंज फर्म के बारे में सबूत दिए थे।
* भारत की ओर से इस बात के दस्तावेज पेश किए गए थे कि दाऊद अपना कारोबार दुबई से कर रहा है। अवैध धंधों का आखिरी लेन-देन दुबई से होता है।
* दुबई के जावेद नाम के पाकिस्तानी बिजनेसमैन से हुई दाऊद की बातचीत की डिटेल भी सौंपी गई थी। इस बातचीत में दाऊद यूएई में अपने साथी कारोबारियों का नाम ले रहा था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...