हमें चाहने वाले मित्र

17 सितंबर 2015

MSG 2: राम रहीम पर आदिवासियों को शैतान बताने का आरोप, हाईकोर्ट जाएगा आयोग

MSG 2 फिल्म का पोस्टर।
MSG 2 फिल्म का पोस्टर।
नई दिल्ली. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम की फिल्म MSG-2 की रिलीज से एक दिन पहले विवाद खड़ा हो गया है। फिल्म के एक सीन में आदिवासियों को कथित तौर पर शैतान बताए जाने पर आदिवासी आयोग ने नाराजगी जताई है। आयोग ने डेरा प्रमुख की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। आदिवासी समुदाय हाईकोर्ट जाने की तैयारी में है।
इस डायलॉग पर है विवाद
फिल्म के प्रोमो में एक शख्स गुरमीत राम रहीम से कहता है, ''आपने इस इलाके में आकर बड़ी गलती कर दी। ये आदिवासी न इंसान हैं और न जानवर, ये शैतान हैं।'' इस पर गुरमीत राम रहीम जवाब देते हैं कि वे शैतानों को इंसान बनाने आए हैं। बता दें कि MSG-2 का बुधवार को गुड़गांव में प्रीमियर रखा गया था, जहां 1 लाख लोगों के पहुंचने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना था। 
राम रहीम ने दी थी सफाई
गुरमीत राम रहीम ने बुधवार को एक टीवी चैनल पर मामले पर सफाई दी थी। उन्होंने बताया, ''फिल्म के बनने से पहले 2000-2002 के बीच छत्तीसगढ़ के घने जंगलों में कई बार आदिवासियों के बीच गया। वहां हमने देखा कि वे लोग बिल्कुल मध्ययुगीन तरीके से बिना कपड़ों के सिर्फ पत्ते लपेटे रहते हैं। जिंदा जानवर का मांस खा जाते हैं। ऐसे लोगों को जो जंगली हैं, शैतान हैं, उन्हें हमने इंसान बनाने की बात कही है, जो गलत नहीं है।''

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...