आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 सितंबर 2015

भारत के और करीब पहुंचा ISIS? बांग्‍लादेश में इटैलियन को बनाया पहला शिकार

हॉस्पिटल में इटैलियन नागरिक के शव की फोटो लेते जर्नलिस्ट।
हॉस्पिटल में इटैलियन नागरिक के शव की फोटो लेते जर्नलिस्ट।
ढाका. बांग्लादेश की राजधानी ढाका के डिप्लोमैटिक क्वार्टर एरिया में एक इटैलियन की गोली मारकर हत्या करने की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ISIS ने ली है। आतंकी गतिविधियों पर नजर रखने वाले संगठन इंटेलिजेंस मॉनिटरिंग ग्रुप SITE ने यह दावा किया है। इसके मुताबिक, इस्लामिक स्टेट ने सोमवार को एक ऑनलाइन स्टेटमेंट जारी कर इस हत्या की जिम्मेदारी ली है। बता दें कि आईएसआईएस के बांग्लादेश में किसी को निशाना बनाने की यह पहली घटना मानी जा रही है।
पुलिस का कुछ कहने से इनकार
इस मामले पर इटली के दूतावास की ओर से अभी तक ऑफिशियल रिएक्शन नहीं दिया गया है। वहीं, ढाका पुलिस ने भी इस मामले पर अभी कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। पुलिस अधिकारी मुखलेसर रहमान ने कहा, "अभी कुछ नहीं कह सकते, जांच शुरू होने दीजिए।"
अमेरिकी और ब्रिटिश एंबेसी ने जारी किया अलर्ट
बांग्लादेश स्थित अमेरिका और ब्रिटेन की एंबेसीज ने अपने डिप्लोमैट्स और नागरिकों को हाई अलर्ट पर रहने को कहा है। दोनों देशों के इंटेलिजेंस को यह खबर मिली है कि आतंकी पश्चिमी मुल्कों के लोगों को निशाना बना सकते हैं।
क्या है मामला?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार रात 58 साल के सेसारे टवेला को उस वक्त तीन अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी, जब वे डिप्लोमेटिक क्वार्टर एरिया में जॉगिंग कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक, चश्मदीदों ने बताया कि उन्होंने तीन गोली चलने की आवाज सुनी। उन्होंने देखा कि टवेला के गिरने के बाद हमलावर वहां से भाग निकले। इसके बाद उन्हें फौरन पास के हॉस्पिटल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने उन्हें डेड घोषित कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...