हमें चाहने वाले मित्र

15 सितंबर 2015

IS का वीडियो देखकर बेटी ने 20 बार अपनी मां को गोदा चाकू, 9 साल की सज़ा

फाइल फोटो: लीसा बोर्च
फाइल फोटो: लीसा बोर्च
वेन्सीसेल (डेनमार्क). डेनमार्क के विस्सेल (Kvissel) शहर में पिछले साल अपनी मां का मर्डर करने वाली 16 साल की एक लड़की को 9 साल और उसके ब्वॉयफ्रेंड को कोर्ट ने 13 साल जेल की सज़ा सुनाई है। वेबसाइट डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल अक्टूबर में लीसा बोर्च नाम की इस लड़की ने 'आईएसआईएस के सिर कलम' करने वाले प्रोपेगैंडा वीडियोज देखकर अपनी ही मां का चाकू से गोदकर बेरहमी से मर्डर कर दिया था। लीसा ने अपनी मां पर 20 बार वार किया था। इसमें बख्तियार मोहम्मद अब्दुल्ला नाम के उसके एक मुस्लिम दोस्त ने भी साथ दिया था।
कैसे बनाया मर्डर का प्लान?
रिपोर्ट के मुताबिक, लीसा 29 साल के ब्वॉयफ्रेंड के साथ घंटों यूट्यूब पर ब्रिटिश बंधकों (डेविड हैन्स और एलन हैनिंग) को कत्ल किए जाने वाला वीडियो देखा करती थी। इसके बाद एक दिन दोनों ने टीना रोमर हॉल्तेगार्ड (लीसा की मां) की हत्या का प्लान बनाया।
खुद ही पुलिस को किया फोन
अपनी मां का मर्डर करने के बाद लीसा ने फोन पर पुलिस से कहा, "मैंने अपनी मां की चीख सुनी। जब खिड़की से बाहर झांका, तो एक गोरा शख्स भागता दिखा। आप जल्दी आइए। यहां चारों ओर खून ही खून है।" पुलिस भी फौरन वहां पहुंची गई। उन्होंने लीसा को कम्प्यूटर पर यूट्यूब वीडियोज सर्फ करते पाया। पुलिस ने जब उसकी मां के बारे में पूछा, तो लीसा ने बगैर उठे सीढ़ियों की ओर इशारा कर दिया। बाद में वह पकड़ी गई।
कौन थे डेविड हैन्स और एलन हैनिंग?
गौरतलब है कि आतंकी संगठन आईएसआईएस का चर्चित चेहरा रहे 'जिहादी जॉन' (ब्रिटिश नागरिक मोहम्मद एमवाजी) ने कई हाई प्रोफाइल बंधकों का सिर कलम कर उनकी हत्या की थी। इनमें डेविड हैन्स और एलन हैनिंग का नाम भी शामिल है। डेविड को आतंकियों ने 2013 में बंधक बनाया था। वह एजेंसी फॉर टेक्निकल कुऑपरेशन एंड डेवलपमेंट के लिए काम करता था। बीते साल 13 सितंबर को जिहादी जॉन ने उसकी हत्या कर दी थी। इसके बाद 3 अक्टूबर को ब्रिटिश ह्यूमैनिटेरियन एक्टिविस्ट एलन हैनिंग की भी हत्या कर दी गई। हैनिंग आईएसआईएस के हाथों मारा गया चौथा हाई प्रोफाइल पश्चिमी बंधक था। उसे 2013 में सीरिया के अल दाना में बंधक बनाया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...