आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 सितंबर 2015

यूपी: पैगंबर पर अभद्र टि‍प्‍पणी करने वाले को भीड़ ने फांसी देने की कोशि‍श की

पुलिस अधि‍कारि‍यों को निर्देश देती डीआईजी लक्ष्‍मी सिंह।
पुलिस अधि‍कारि‍यों को निर्देश देती डीआईजी लक्ष्‍मी सिंह।
आगरा. यूपी के आगरा में व्‍हॉट्सएप पर पैगंबर मोहम्‍मद के बारे में अभद्र टिप्‍पणी करने के बाद जमकर बवाल हुआ। गुस्‍साए लोगों ने कमेंट करने वाले आरोपी शख्स की जमकर पिटाई की और बीच चौराहे पर गले में गमछा डालकर फांसी लगाने की कोशिश की। सूचना मिलने पर युवक के परिजनों ने मौके पर पहुंचकर उसे बचाया। इसके बाद इलाके में सांप्रदायिक हिंसा फैल गई। दोनों समुदाय के सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए और मारपीट व आगजनी करने लगे। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस ने मोर्चा संभाला। पुलिस ने करीब एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। इस मामले में कन्‍नौज पुलिस ने व्‍हॉट्सएप पर टि‍प्‍पणी करने वाले मुख्‍य अभि‍युक्‍त अभि‍षेक कुमार सहित सहिए गुप्‍ता, रामबाबू गुप्‍ता, राजीव गुप्‍ता को शांति व्‍यवस्‍था भंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।
क्या है पूरा मामला?
मामला आगरा शहर से करीब 20 किलोमीटर दूर शमशाबाद इलाके का है। पैगंबर के बारे में आकाश गुप्‍ता नाम के शख्स ने गुरुवार की सुबह टिप्‍पणी कर दी थी। यह सूचना पूरे शमशाबाद में फैल गई। इसके बाद खास समुदाय के लोग इकट्ठा हो गए और आकाश को पकड़ लिया। दर्जनों लोग युवक को पकड़कर पीट रहे थे और लोग हंगामा करके फांसी लगाने की मांग कर रहे थे। तभी कुछ लोगों ने आकाश के गले में फंदा डाल दिया। लोग उसे पेड़ से लटकाने जा रहे थे, तभी आकाश के पक्ष के लोगों की भीड़ आ गई। दोनों समुदायों के लोगों के बीच मारपीट हुई और आकाश को छुड़ा लिया गया।
हालात हुए बेकाबू
इसके बाद हालात बेकाबू होने लगे। आसपास से लोग ट्रैक्‍टर, ट्रॉली, जीप व अन्‍य वाहनों में भरकर लोग शमशाबाद पहुंचने लगे। यहां दो समुदाय के बीच पथराव और मारपीट होने लगी। यहां मौजूद पुलिस हालात को काबू करने में नाकाम हो रही थी। इसके बाद एसएसपी राजेश डी मोदक और कई अफसरों के अलावा पीएसी के जवान यहां पर पहुंचे। आसपास के गांवों से लोग पहुंच रहे थे, उन्‍हें पुलिस ने रास्‍ते में रोक लिया। एहतियातन सड़कों को बंद कर दिया गया है। आगरा-शमशाबाद हाइवे को पुलिस ने बंद कर दिया है। पुलिस लोगों को रास्‍ते से ही लौटा रही है।
डीआईजी लक्ष्‍मी सिंह ने बताया कि धार्मिक टिप्‍पणी करने पर बवाल हुआ है। हालात को काबू में किया जा चुका है, जिन्‍होंने हालात को बिगाड़ने की कोशिश की है उनकी पहचान की जा रही है।
क्‍या कहते हैं एडीजी लॉ एंड आर्डर
एडीजी लॉ एंड आर्डर दलजीत सिंह चौधरी ने कहा कि घटना को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। सतर्कता बरती जा रही है। जो भी हंगामा या उन्‍माद फैलाने की कोशि‍श करेगा उसके खि‍लाफ गुंडा एक्‍ट और गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...