हमें चाहने वाले मित्र

09 सितंबर 2015

हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने की नसीहत पर भड़की शिवसेना, मीट बैन के भी खिलाफ


हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने की नसीहत पर भड़की शिवसेना, मीट बैन के भी खिलाफ
नई दिल्ली. हिंदुओं को चार बच्चे पैदा करने की नसीहत देने से जुड़े बीजेपी नेताओं और कुछ दक्षिणपंथी संगठनों के बयान पर शिवसेना ने कड़ी नाराजगी जताई है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' में छपे संपादकीय में बीजेपी के केंद्रीय नेताओं से ऐसी बयानबाजी पर सफाई मांगी है। शिवसेना ने कहा कि देश में जनसंख्या विस्फोट की स्थिति है और जिम्मेदार नेता अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं। शिवसेना अब मुंबई में लगे मीट बैन के खिलाफ भी उतर गई है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि वह शहर में मीट की खरीद-फरोख्त पर बैन नहीं लगने देंगे। उधर, मुंबई की मीरा-भायंदर नगर निगम ने जैन धर्म के उपवास के त्योहार की वजह से 10 से 17 सितंबर के लिए किए गए मीट बैन में कुछ फेरबदल किए हैं। अब सिर्फ 10 और 17 सितंबर को ही मीट की खरीद फरोख्त पर रोक रहेगी।

'100 करोड़ हिंदु शोपीस हैं क्या?'
सामना के संपादकीय में '100 करोड़ हिंदु शोपीस हैं क्या?' हेडिंग के साथ छपे आर्टिकल में जाति के आधार पर हुई जनगणना के ताजा आंकडों का भी जिक्र किया गया है। शिवसेना का मानना है कि जनगणना के आंकड़ों के मुताबिक भले ही हिंदुओं की जनसंख्या थोड़ी घटी है, लेकिन फिर भी देश में उनकी तादाद 100 करोड़ के करीब है। मुस्लिम आबादी 17 करोड़ के आसपास है। शिवसेना ने कहा है कि आबादी बढ़ाने से ज्यादा बड़ा मुद्दा बेरोजगारी और गरीबी है, जो देश की स्थिति खराब कर रही है। इसे लेकर सरकार को ठोस नीति बनानी चाहिए।
प्रवीण तोगड़िया पर हमला
विश्व हिंदू परिषद् के नेता प्रवीण तोगड़िया ने नासिक कुंभ में बेऔलाद हिंदू दंपतियों को बच्चे पैदा करने के लिए मेडिकल फैसिलिटीज मुहैया कराने और हेल्पलाइन शुरू करने की बात कही थी। उन्होंने चार बच्चे पैदा करने की भी नसीहत दी थी। शिवसेना ने तोगड़िया पर हमला बोलते हुए लिखा है कि देश की समस्या का इलाज इसमें नहीं कि मुसलमानों के मुकाबले हिंदुओं को अपनी आबादी बढ़ानी चाहिए। आबादी कंट्रोल करने के लिए मुसलमानों को भी सख्ती से इससे जुड़े कार्यक्रम में शामिल किया जाए। शिवसेना ने तोगड़िया के बयान का मजाक उड़ाते हुए कहा है कि उन्हें बढ़ी हुई जनसंख्या के साइड इफेक्ट्स की कोई जानकारी नहीं है। गौरतलब है कि हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा नसीहत देने से जुड़े बयान कई बार दिए जा चुके हैं। वीएचपी के प्रवीण तोगड़िया से पहले केंद्रीय मंत्री साक्षी महाराज और साध्वी निरंजन भी ऐसे बयान दे चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...