हमें चाहने वाले मित्र

17 सितंबर 2015

हथियार समेत कुख्यात हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार


जयपुर
राजस्थान के कुख्यात हिस्ट्रीशीटर और एक लाख रूपये के इनामी बदमाश आनंद पाल सिंह को पुलिस ने गुरुवार को जयपुर के नजदीक फागी-रेनवाल रोड पर स्थित एक फार्म हाउस से गिरफ्तार किया। उसके पास एके 47 समेत 6 राइफलों के साथ बरामद हथियारों में एक अमेरिकन कारबाइन भी शामिल है। आनंद पाल ने वर्ष 2006 में डीडवाना के सरगना जीवनराम की हत्या की थी।
आनंदपाल सिंह जयपुर के पास डिग्गी रोड पर रेनवाल के एक फार्म हाउस में छुपा हुआ था। आतंकवाद निरोधक दस्ते और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की संयुक्त टीम ने फार्म हाउस की घेराबंदी कर आनंदपाल व उसके दो साथियों को धर दबोचा। पुलिस के आने की भनक लगते ही आनंदपाल एके 47 राइफल लेकर घर से निकला। बाहर आते ही उसने ईआरटी के कमांडोज को देख आत्मसर्म्पण कर दिया।
आनंदपाल नागौर और आसपास के जिलों में गैंगवार और आंतक के लिए जाना जाता है। आनन्द पाल पहले पंचायत समिति का सदस्य बना। इसके बाद प्रधान का चुनाव एक कांग्रेस नेता के बेटे से हारा। बाद में वह एक कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या कर फरार हो गया था। तब 25 हजार रूपए का इनाम घोषित होने पर उसे पकड़ा गया था। जेल से छूटने के बाद उसने फिर गैंगवार शुरू कर दी।
फार्म हाउस से आनंदपाल के पास एके 47, अमरीकन कार्बाइन, छह राइफल, 587 कारतूस, बुलैट प्रूफ जैकेट, दो वायरलेस सैट, एईडी टॉर्च, कार पर लगाने वाली नीली बत्ती, कई नंबर प्लेट, करीब डेढ़ लाख रूपये नकद, दो किलो बादाम, फर्स्ट एड बॉक्स व 16 मोबाइल बरामद हुए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...