हमें चाहने वाले मित्र

01 सितंबर 2015

मुस्लिमों के बारे में बोलने पर BJP-VHP नेताओं के निशाने पर आए वाइस प्रेसिडेंट अंसारी

फाइल फोटो- उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी।
फाइल फोटो- उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी।
नई दिल्ली. मोदी सरकार के 'सबका साथ, सबका विकास नारे' पर सवाल उठाने को लेकर वाइस प्रेसिडेंट हामिद अंसारी बीजेपी और वीएचपी नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि वाइस प्रेसिडेंट का संबंध देश से होता है किसी दल या धर्म से नहीं। वहीं, वीएचपी (विश्व हिंदू परिषद) ने अंसारी से बयान के लिए माफी के साथ इस्तीफे की मांग कर दी है।
आखिर क्या कहा था वाइस प्रेसिडेंट ने?
अंसारी ने कहा था- मुसलमानों की हिफाजत और पहचान के लिए सकारात्मक कदम उठाए जाएं ताकि मुस्लिम कम्‍युनिट सबका साथ, सबका विकास के सरकार के मूल मंत्र के साथ आगे बढ़ सके। सरकार के सामने ऐसी नीतियां बनाने की चुनौती है जिनसे मुसलमानों का सशक्‍तीकरण हो, फैसले लेने और संपत्ति में उनकी बराबर की भागीदारी हो। इसके लिए सिस्टम बनाया जाए। सामाजिक शांति के लिए राजनीतिक विजन जरूरी है। सेकुलर राजनीति के तहत रह रहे मुस्लिम अल्पसंख्यकों का भारत का अनुभव दूसरों के लिए मॉडल होना चाहिए क्योंकि इस देश की 14 प्रतिशत आबादी मुस्लिम है।
बीजेपी नेता ने क्या कहा?
कैलाश विजयवर्गीय ने नसीहत देने वाले अंदाज में सोशल साइट पर लिखा- उपराष्ट्रपति का पद एक संवैधानिक पद है, जिसका संबंध केवल देश से होता है किसी दल या धर्म से नहीं। अंसारी जी का यह कहना कि सरकार सबका साथ, सबका विकास के साथ मुस्लिमों का विशेष ध्यान रखे, संवैधानिक मर्यादाओं का उल्लंघन है। उपराष्ट्रपति के रूप में अंसारी जी का देश सम्मान करता है लेकिन समय-समय पर वह अपना वर्ग विशेष से संबंध होने का अहसास करा देते हैं। इस कारण लोगों की नजरों में केवल उनका ही सम्मान गिरता है।
वीएचपी ने कहा- इस्तीफा दें फिर राजनीति करें अंसारी
वीएचपी प्रवक्ता सुरेंद्र जैन ने आरोप लगाया कि उपराष्ट्रपति संवैधानिक पद पर बैठ कर राजनीति कर रहे हैं। अगर हामिद अंसारी राजनीति करना चाहते हैं तो उन्हें उपराष्ट्रपति के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए और खुलकर राजनीति करनी चाहिए। उन्हें अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...