हमें चाहने वाले मित्र

21 सितंबर 2015

गैंगरेप की शिकार टीचर ने की थी BJP MLA की हत्या, कहा इंतकाम पूरा

फाइल फोटो- रूपम पाठक, राज किशोर केसरी।
फाइल फोटो- रूपम पाठक, राज किशोर केसरी।
पटना। बिहार चुनाव की उलटी गिनती शुरू हो गई है। dainikbhaskar.com 'बिहार फ्लैशबैक' सीरीज के तहत आपको बता रहा है बिहार के प्रमुख घटनाक्रम के बारे में। इसी कड़ी में आज बता रहे हैं बिहार 4 जनवरी 2011 की एक सनसनीखेज घटना के बारे में जब बिहार के बीजेपी एमएलए राजकिशोर केसरी की एक स्कूल टीचर ने हत्या कर दी थी। इस एमएलए पर गैंगरेप का आरोप था। हत्या की आरोपी रूपम ने अस्पताल में कहा था कि उसे अब कोई गम नहीं मेरा इंतकाम पूरा हो गया है। अब मुझे फांसी पर भी चढ़ा दिया जाए तो कोई गम नहीं।
बिहार की पूर्णिया विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के विधायक राजकिशोर केसरी तथा उनके साथियों पर तीन साल से गैंगरेप का आरोप लगाती आ रही रूपम पाठक नामक महिला ने 4 जनवरी 2011 की सुबह केसरी के घर में चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी। रूपम ने विधायक पर आरोप लगाते हुए कहा था कि तीन साल से विधायक उसके साथ बलात्कार कर रहे थे, तथा विधायक अपने दोस्तों से भी उसके साथ सामूहिक बलात्कार कराता था।
रूपम ने कहा कमरे में चलो
घटना वाले दिन जब विधायक अपने घर जनता दरबार में जनता की समस्या सुन रहे थे, तभी रूपम उनके पास पहुंची और उसने विधायक से कमरे के भीतर चलने की बात कही। कमरे के अंदर आते ही महिला ने विधायक पर एक बड़े चाकू से हमला कर दिया। चाकू विधायक के लिवर में घुस गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। रूपम एक स्कूल का संचालन करती है। तीन वर्ष पूर्व स्कूल के ही एक कार्यक्रम में रूपम की पहचान केसरी से हुई थी। विधायक अकसर उससे मिलने स्कूल जाते और स्कूल के कार्यक्रमों में बतौर चीफ गेस्ट भाग लेते थे।
लोगों ने की रूपम की पिटाई
घटना के बाद रूपम को गिरफ्तार कर लिया गया। हत्या से गुस्साई भीड़ ने रूपम की जोरदार पिटाई की, जिससे उसको गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। घटना के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मामले में जांच के आदेश दिए थे। पटना से तत्कालीन उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी पुर्णिया गए थे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...