हमें चाहने वाले मित्र

06 सितंबर 2015

यहां पेड़ में से निकल रहा धुआं, 2 बार पानी डालकर बुझाई आग, फिर से लग गई

यहां पेड़ में से निकल रहा धुआं, 2 बार पानी डालकर बुझाई आग, फिर से लग गई
छतरपुर(भोपाल). शहर के मेला ग्राउंड में रविवार को साप्ताहिक बाजार लगा था। सुबह 9 बजे अचानक ही यहां पर मंदिर के पास लगे नीम के पेड़ से धुआं निकलने लगा। धुआं ज्यादा निकलने लगा तो आसपास के दुकानदारों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने धुआं निकलने का कारण पता किया तो खोखले हो चुके उक्त पेड़ के भीतर आग लगी हुई थी। संभवत: किसी ने जलती हुई कोई वस्तु पेड़ के भीतर फेंक दी होगी, इससे उसमें अंदर ही अंदर आग फैल गई और धुआं निकलने लगा। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने पानी डालकर आग को बुझाया गया।
इसके बाद लोगों ने कुछ राहत ली ही थी कि दोपहर करीब 12 बजे अचानक फिर उसी पेड़ से तेज धुआं निकलने लगा। एक बार फिर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग बुझाने के प्रयास किए। आग बुझती न देखकर नपा के कर्मचारियों ने पेड़ में कुल्हाड़ी से एक छेद बनाया।

इसके बाद पानी की बौछारों से आग बुझाने का प्रयास किया। इससे भी आग पूरी तरह न बुझी तो पेड़ में चढ़कर कर्मचारियों ने ऊपर से पानी डाला और आग बुझाई, लेकिन देर शाम एक बार फिर से उसी पेड़ से धुआं निकलने लगा। इसके बाद देर रात तक आग को फिर से बुझा दिया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...