हमें चाहने वाले मित्र

14 अगस्त 2015

कॉन्स्टेबल ने लिखा- SP ने जिंदगी खराब कर दी, उसे मत छोड़ना, फिर पी लिया जहर

अनिता ने फिनाइल पीने से पहले यह नोट लिखा था।
अनिता ने फिनाइल पीने से पहले यह नोट लिखा था।
करनाल (हरियाणा). यहां की मधुबन पुलिस एकेडमी में गुरुवार को खुदकुशी की कोशिश करने वाली लेडी कॉन्स्टेबल अनिता ने एसपी समेत कुछ अफसरों पर टॉर्चर के आरोप लगाए हैं। हॉस्पिटल में एडमिट इस कॉन्स्टेबल ने अपने बयान में कहा है कि एसपी राजकुमार ने उसकी जिंदगी खराब कर दी है, उसे किसी कीमत पर न छोड़ा जाए।
क्या है मामला
अनिता रानी थ्रो बॉल की नेशनल चैम्पियन रह चुकी हैं और साल 2009 में स्पोर्ट्स कोटे से उनका सिलेक्शन पुलिस में हुआ था। गुरुवार को अनिता ने फिनाइल पीकर खुदकुशी की कोशिश की। इससे पहले अनिता ने अपने साथियों को मैसेज कर पूरे मामले की जानकारी दी और एक नोट भी लिखा। अनिता को बेहोशी की हालत में हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, जहां देर रात एक डीएसपी ने उनके बयान दर्ज किए।
किन लोगों पर आरोप
अनिता ने अपने बयान में एक एसपी, एक हेड क्लर्क और एएसआई रीडर पर आरोप लगाए हैं। उसने कहा है कि जो लड़कियां अफसरों की कोठी और बंगलों पर जाती हैं, उनका साथ दिया जाता है। लेकिन जो ऐसा करने से इनकार कर देती हैं, उन्हें टॉर्चर किया जाता है। डीएसपी को दिए अपने बयान में कहा, “मैं नेशनल लेवल पर गोल्ड और सिल्वर मेडल जीत चुकी हूं, लेकिन यहां मेरा करियर और जिंदगी बर्बाद की जा रही है। यहां जो खिलाड़ी अफसरों की बात नहीं मानतीं, उन्हें बैक यूनिट करके परेशान किया जाता है। एसपी, हेड क्लर्क, एएसआई रीडर ने मुझे फोन पर गालियां दीं और कैरेक्टर पर सवाल उठाए। हॉस्पिटल में भी मुझ पर बयान बदलने के लिए दबाव डाला जा रहा है और झूठे केस में फंसाने की धमकी दी जा रही है।”
दूसरी प्लेयर ने भी किया समर्थन
अनिता के आरोपों का दो और महिला पुलिसकर्मियों ने समर्थन किया है। सब इंस्पेक्टर रैंक की एक महिला पुलिसकर्मी ने आरोप लगाया कि उन्हें टॉर्चर किया जाता है। एक अन्य लेडी कॉन्स्टेबल ने आरोप लगाया, “रात को फोन कर कहा जाता है कि हमें डिनर पर बुलाओ। जो लड़कियां अफसरों की बात मानकर उनके बंगलों पर जाती हैं, उनकी हेल्प की जाती है, लेकिन जो ऐसा नहीं करतीं उन्हें टॉर्चर किया जाता है।”

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...