हमें चाहने वाले मित्र

22 अगस्त 2015

इस चायवाले को PM मोदी भेज चुके हैं कई पत्र, विदेशी VVIP भी देते हैं जवाब

रामू नागर
रामू नागर
इंदौर। शहर के एक चायवाले का देश-विदेश के वीवीआईपी हस्तियों से पत्र व्यवहार है। नेता हो या अभिनेता, धर्मगुरू हो या राजा हर कोई उन्हें पत्र लिख चुके हैं। उनके पास 100 से ज्यादा वीआईपी के पत्रों का अनूठा कलेक्शन है। सबसे ज्यादा पत्र उन्हें अमिताभ बच्चन ने लिखे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उन्हें छह बार पत्र भेज चुके हैं।
रामू टी स्टाल, एलआईजी चौराहा, रेशम लेन कंपाउंड, इंदौर। इस पते पर देश-विदेश की मशहूर हस्तियों के पत्र आते रहे हैं। महारानी एलिजाबेथ, टोनी ब्लेयर, पोप बेनेडिक्ट, भारत के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री कार्यालय तक सभी इस पते से वाकिफ हंै। दरअसल यहां पर रहने वाले रामू नागर वीआईपी लोगों के लेटर फ्रेंड हैं जिसके चलते दुनियाभर से विशिष्ट संदेशों के पहुंचने का सिलसिला बना रहता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए रामू को आधा दर्जन धन्यवाद पत्र भेजे हैं।

45 वर्षीय रामू नागर ने 2002 में तत्कालीन मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को जन्मदिन की बधाई का पत्र लिखा था। जिसका जवाब मुख्यमंत्री ने अपने हाथों से लिखे पत्र से दिया। फिर राजू ने बढ़िया सा अंग्रेजी में लेटर पेड तैयार करवाया और पत्र पहुंचाने का सिलसिला चल पड़ा। अब कई वीआईपी के लिए तो वे रामू भाई ही हो चुके हैं।
प्रधानमंत्री का भी पत्र
वर्ष 2009 में रामू ने प्रधानमंत्री सहित पूरे मंत्रिमंडल को शपथ विधि पर बधाई भेजी। 40 से ज्यादा मंत्रियों में से 25 के धन्यवाद पत्र हासिल हुए। इन पत्रों में स्वयं प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का पत्र भी शामिल था। इन सभी पत्रों को रामू ने एक अलग ही फाइल में सजाया है। ऐसा इसलिए क्योंकि पत्रों के उपर सुनहरी अशोक चिन्ह उन्हें बेहद आकर्षित करता है।
विदेशों में भी पहचान
अप्रैल 2005 में वेटिकन में पोप बेनेडिक्ट (सोलहवें) का पोप के रुप में चयन किया गया। इसके बाद रामू ने बधाई संदेश सीधे वेटिकन ही पहुंचा दिया। वहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने पर टोनी ब्लेयर के शपथ ग्रहण पर भी बधाई पत्र भिजवाया। रामू कहते हैं वेटिकन और टेन डाइनिंग स्ट्रीट (ब्रिटिश पीएमओ) से मिले जवाबों ने मुझे बहुत लोकप्रियता दिलवाई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...