आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 अगस्त 2015

तेज आवाजों से डरा परिवार, देखा तो हो रही थी अजगरों की लड़ाई


 केयर्न स्नेक रिमूवल के डेविड वाल्ट (दाएं) अजगरों को पकड़कर बाहर लाते हुए।
केयर्न स्नेक रिमूवल के डेविड वाल्ट (दाएं) अजगरों को पकड़कर बाहर लाते हुए।
क्वींसलैंड, नॉदर्न बीच (ऑस्ट्रेलिया)। ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड के नॉदर्न बीच इलाके में एक परिवार को अचानक तेज आवाज सुनाई दी और ऐसा लगा कि उनके मकान की छत गिरने वाली है। यह परिवार उस समय हैरान रह गया जब देखा कि दो बड़े अजगर आपस में लड़ रहे हैं। फैमिली ने तुरंत सांप पकड़ने वाली कंपनी केयर्न स्नैक रिमूवल से संपर्क किया।
सांप पकड़ने वाली टीम ने जब मकान में देखा तो पाया कि करीब साढ़े चार मीटर से अधिक लंबे दो अजगर लड़ रहे हैं और दो अजगर करीब तीन-तीन मीटर लंबे थे और वे इस लड़ाई को देख रहे थे। टीम ने इन चारों अजगरों को अपने कब्जे में कर लिया।
केयर्न स्नैक रिमूवल के मैनेजिंग डायरेक्टर डेविड वाल्टन ने बताया कि यह प्रजनन का सीजन है। इसमें मेल अजगर काफी एग्रेसिव हो जाते हैं और अक्सर ब्रीडिंग राइट को लेकर लड़ जाते हैं। कभी-कभी ये एक-दूसरे की गर्दन में काट लेते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...