हमें चाहने वाले मित्र

30 अगस्त 2015

स्वाभिमान रैलीः मोदी रहे निशाने पर, लालू ने की मिमिक्री तो सोनिया ने कहा 'शोबाज'


पटना. आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस के महागठबंधन की स्वाभिमान रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। रैली में चीफ स्पीकर नीतीश कुमार, लालू प्रसाद और सोनिया गांधी सभी ने एक के बाद एक मोदी पर हमले किए। लालू ने मोदी की मिमिक्री की तो सोनिया ने उन्हें शोबाजी करने वाला बताया। इधर, नीतीश ने अपनी स्पीच की शुरुआत में ही मोदी के डीएनए बयान का जवाब देते हुए कहा- मेरा डीएनए काम करने वाला है, जुबान चलाने वाला नहीं।
लालू प्रसाद नीतीश कुमार सोनिया गांधी
* तुम बोलते हो जंगल राज पार्ट टू है, यह मंगल राज पार्ट टू है। 90 प्रतिशत लोग बिहार के हर कोने से आए हैं। दो पिछड़ा का बेटा जब एक हो गए तो जंगल राज कहते हैं। मोदी को बताने आए हैं। हमें जंगली कहते हो। लड़ाई साफ-साफ लड़ के तय कर देंगे। * मोदी के डीएनए वाले बयान का जवाब देते हुए उन्होंने कहा,'' मेरा डीएनए वही है, जो बिहार की माटी का है। मेरा DNA काम करने वाला, जुबान चलाने वाला नहीं। * कुछ लोगों को बिहार को नीचा दिखाने में काफी मजा आता है।
* नरेंद्र मोदी कहते हैं विकास की गंगा बह रही है। मैडम का (सोनिया की ओर इशारा करते हुए) राज था। 84 साल बाद सोनिया जी ने जातीय जनगणना कराया। 4 जुलाई को बिहार बंद था। भारत के गांव में हर तीसरा परिवार भूमिहीन है। क्यों जाति नहीं बताई गई। * पीएम को झुकना पड़ा है। यह जो किसान विरोध भूमि अध्यादेश लाया था, तीन तीन बार जारी किया। संसद में समर्थन नहीं मिला। थककर लोगों के सामने झुकना पड़ा। यह खुशी का दिन है। गए थे बिहार को ललकारने। आज घुटने टेकने पड़े। * गरीबों के हक के लिए हमने संसद में लड़ाई लड़ी और आखिर में सरकार को झुकना पड़ा। मोदी सरकार किसान विरोध सरकार है, जो किसानेां की जमीन छीनकर चंद अमीर दोस्तों को बांटना चाहती है।
* मोदीजी अभी क्या हालत है गुजरात का। कई जानें चली गई। कोई पटेल लड़का आंदोलन किया हुआ है। हिम्मत होती तो आज भागलपुर में रैली रखते। बीजेपी- भारत जलाओ पार्टी है। * कहा काला धन मिलेगा। कहा कि हर आदमी को ऐसे ही पंद्रह से बीस लाख रुपए मिल जाएंगे। लोगों ने सोचा एक बार फूल पर बटन दबा दो, सारा पैसा ऐसा ही मिल जाएगा। * मोदी ने हर साल एक करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा किया। उस वादे का क्या हुआ? नौकरी देना तो अलग है, इन्होंने केंद्र की नौकरियों में पाबंदी लगा दी। इन्होंने व्यापमं घोटाले करके लाखों नौजवानों का भविष्य बर्बाद किया है। कुछ लोगों ने शोर शराबे के अलावा कुछ नहीं किया।
* कहे थे काला धन आ जाएगा। मेरी सात बेटी, दो बेटा, और हम दो कुल 11, अगर काला धन हम लोगों के अकाउंट में आता तो हम बैठ कर खाते रहते। कहां गया अच्छा दिन? अब शाह जी बोलते हैं कि यह तो जुमला था। * मैं भारत सरकार के नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों का हवाला देते हुए बताता हूं कि दिल्ली में 56 इंच वाले के नाक के नीचे अपराध हो रहे हैं। दिल्ली में अपराध का दर है 767.4 * आज से दो साल पहले बीजेपी के नेता ने कहा था कि रुपए ने अपनी कीमत खोई और पीएम ने अपनी गरिमा खोई। मैं पूछना चाहती हूं कि क्या पीएम मोदी ने गरिमा नहीं खोई?
* जब यादवों को भैंस नहीं पटक सकी तो फिर मोदी क्या पटकेंगे। यह लड़ाई बिहार की नहीं है, पूरे देश की लड़ाई है।। ये यादवों में फूट डालना चाहते हैं। पर ऐसा कभी होगा नहीं। * बिहार में एक युवक की हत्या हो गई। पुलिस ने पूरी तहकीकात कर ली। छानबीन में जिन लोगों के नाम आए, उनको भी पकड़ा। प्रधानमंत्री जी जानिए, ठीक से पता लगा लीजिएगा, वे आपके ही लोग होंगे। जब कानून का पालन किया जाता है तो बीजेपी के ऑफिस में बैठे लोग सीएम की छाती तोड़ देने का एलान करते हैं। * पहले पाकिस्तान पर पीएम मोदी खूब बढ़चढ़ कर भाषण देते थे। आज जब बॉर्डर पर हमारे जवान शहीद हो रहे हैं। हमारे लोग मारे जा रहे हैं। हम सब जानना चाहते हैं कि उनकी क्या नीति है?
* मोदी और उनकी पार्टी के प्रेसिडेंट रहे राजनाथ कहते थे कि 100 दिन में महंगाई कम हो जाएगी। आज महंगाई देखिए। सोना-चांदी का दाम कम हो रहा है और प्याज और आलू की कीमत कितनी बढ़ गई है। * हमारे स्वाभिमान को ललकारा है। वो मुझे कहते हैं कि मैं अहंकारी हूं। मेरे रोम-रोम में स्वाभिमान है। मैं तो एक स्वतंत्रता सेनानी के परिवार में पैदा हुआ। हमारे डीएनए को वो लोग चुनौती देते हैं, जिनके परिवार का देश की आजादी में कोई योगदान नहीं है। * भ्रष्टाचार के मामले चाहे व्यापमं हो, मोदी गेट हो, मोदी ने मौन व्रत धारण कर रखा है।
* मोदी थोड़ा ये भी बताएं कि अमित शाह जेल से क्या सीख कर आए। सीबीआई पर दबाव डाला जा रहा है। मैं तो चाहता हूं कि मुझे फिर जेल भेजिए। * कहते हैं कि मेरे डीएनए को गड़बड़ कहा। मैं कौन हूं, मैं आपका हूं। आज बिहार के लोग अपना नाखून और बाल काटकर डीएनए टेस्ट के लिए सैंपल इकट्ठा कर रहे हैं। ये सैंपल पीएमओ को भेजा जाएगा। * मोदी ने 56 इंच का सीना दिखा कर झूठे वादे किए। लोगों से वोट लिए। अब मौन व्रत धारण कर लिया है।
बीजेपी का रिएक्शन
* केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने स्वाभिमान रैली पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने मनरेगा के फंड पर झूठ बोला है। उनके साथ स्वाभिमान रैली में कई और नेताओं ने भी झूठ बोला है। नीतीश कहते हैं कि बिहार का मतलब सिर्फ हम हैं। यह गलत है। नीतीश का मतलब बिहार और बिहार का मतलब नीतीश नहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों के चलते जदयू और राजद के लोग बौखला गए हैं। वे लोग इसी बौखलाहट में पीएम के खिलाफ बोल रहे हैं।
* रविशंकर ने कहा कि यह स्वाभिमान रैली नहीं बिहार के अपमान की रैली थी। सोनिया गांधी ने लालू के राज को विकास का राज बताया, लालू के चारा घोटाले पर सोनिया जी आपको क्या कहना है। सोनिया गांधी ने हमारे पाक (पाकिस्तान) पॉलिसी पर सवाल उठाया है, जबकि हर कोई देख रहा है कि भारत आतंकवाद पर कोई समझौता नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि रैली में सोनिया गांधी ने मनरेगा फंड पर झूठ बोला है, यह निंदनीय है। 
* बीजेपी के केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने कहा है कि रैली में कुछ भी बड़ा नहीं था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने और अपने फैमिली की तुलना कर पूरे स्वतंत्रता आंदोलन के गौरव को नीचे गिरा दिया है।
* लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने कहा- लालू प्रसाद और नीतीश कुमार ने मिलकर सोनिया गांधी को पटना बुला कर अपमानित किया है। सोनिया वरिष्ठ नेता और नेशनल पार्टी की प्रेसिडेंट हैं। उन्हें तीन नेताओं के पहले ही बोलने के लिए कह दिया गया, जबकि उन्हें सबसे अंत में बोलना चाहिए था। आखिर किस हैसियत से लालू प्रसाद सबसे अंत में बोले।
* पासवान ने स्वाभिमान रैली को फ्लॉप करार दिया। उन्होंने कहा कि तीन दल जदयू, राजद और कांग्रेस मिल कर गांधी मैदान का एक-चौथाई भी नहीं भर सके। इससे अधिक भीड़ तो लोजपा के समस्तीपुर की सभा में थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...