हमें चाहने वाले मित्र

27 अगस्त 2015

मेनका गांधी बोलीं- नहीं रुक सकता रेप, जब तक मर्द-औरत हैं ये होता रहेगा



मेनका गांधी बोलीं- नहीं रुक सकता रेप, जब तक मर्द-औरत हैं ये होता रहेगा
भोपाल. देश में रेप, छेड़छाड़ और महिलाओं के साथ मारपीट की घटनाओं पर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि इस तरह की घटनाओं को नहीं रोका जा सकता। जब तक देश में मर्द और औरत हैं, यह होता रहेगा। लेकिन औरतों को ‘सेल्फ डिफेंस’ की ट्रेनिंग के साथ ताकतवर बनाकर इसे रोकने के प्रयास किए जा सकते हैं। मेनका गांधी गुरुवार को मीडिया से बात कर रही थीं। उनसे जब विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि शौर्य दल बन गए हैं। आने वाले समय में लड़के उनसे डरने लगेंगे तो ऐसी घटनाएं अपने आप कम हो जाएंगी।

12वीं पास लड़की को पुलिस ट्रेनिंग : मेनका गांधी ने यह भी जोड़ा कि गृह मंत्रालय से चर्चा हुई है। वे हर गांव में ‘एसपी ऑफ’ योजना लागू करने पर सहमत है। इसके तहत पूरे देश के हर गांव में 21 वर्ष से अधिक आयु की 12वीं पास एक लड़की को पुलिस की ट्रेनिंग दी जाएगी।
क्लाइमेट चेंज के कारण बढ़ी महंगाई
दाल और प्याज की आसमान छूती कीमतों और अच्छे दिन पर मेनका गांधी ने यह कहकर केंद्र सरकार का बचाव किया कि क्लाइमेट चेंज का असर महंगाई पर पड़ रहा है। 30 सालों से लगातार जंगल काटे जा रहे हैं। में शोर मचा रही हूं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा। मैं घर में सब्जियां उगाती हूं। मेरा क्षेत्र भी ग्रामीण है। बीज पनपते हैं और बारिश आ जाती है।
पहले दो माह बारिश के और तीन माह गर्मी के थे, अब पांच महीने जब चाहे ओले-बारिश हो जाती है। यही वजह है कि महंगाई बढ़ रही है। जब उनसे कहा गया कि क्या पिछले एक साल में मौसम बदला है तो उन्होंने हंसकर इस सवाल को टालते दिया। अच्छे दिन पर कहा कि वह तो भाजपा की सरकार आते ही हो गए।
पोषण आहार में अंडे के भी खिलाफ
पोषण आहार में अंडा देने का भी मेनका गांधी ने विरोध किया। उन्होंने बताया कि कई राज्यों को इस संबंध में पत्र लिखा है। जब तक कोल्ड स्टोरेज की चेन विकसित नहीं होती, तब तक अंडा परोसना खतरनाक होगा। उन्होंने कहा कि हर जगह फ्रिज तो नहीं है। अंडा खराब हो गया और बच्चों को परोसा गया तो उसके नुकसान होंगे। वैसे भी अंडे में कॉलेस्ट्रॉल ज्यादा होता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...