हमें चाहने वाले मित्र

04 अगस्त 2015

एजुकेशन मिनिस्टर की पत्नी की जगह दूसरी महिला दे रही थी एग्जाम, सेंटर से फरार

फाइल फोटो: मंत्री केदार कश्यप और उनकी पत्नी शांति कश्यप।
फाइल फोटो: मंत्री केदार कश्यप और उनकी पत्नी शांति कश्यप।
रायपुर/जगदलपुर। छत्तीसगढ़ ओपन यूनिवर्सिटी की परीक्षा में स्कूल एजुकेशन मिनिस्टर केदार कश्यप की पत्नी की जगह दूसरी महिला के बैठने का मामला सामने आया है। मंगलवार को बस्तर जिले के लौहण्डीगुड़ा ब्लॉक में ओपन यूनिवर्सिटी का एग्जाम हुआ। परीक्षा में स्कूल शिक्षा मंत्री की पत्नी शांति कश्यप शामिल होने वाली थीं, लेकिन एग्जाम सेंटर पर उनकी जगह दूसरी महिला परीक्षा देती पाई गईं। एग्जाम कंडक्ट करा रहे अफसरों ने भी इस बात की पुष्टि की है। हालांकि, मंत्री ने मामले की जानकारी होने से इनकार किया है।
क्या है मामला?
शिक्षा मंत्री की पत्नी ने सुन्दरलाल शर्मा ओपन यूनिवर्सिटी की एमए फाइनल की परीक्षा के लिए एनरोल कराया था। मंगलवार को एग्जाम सेंटर में उनकी जगह कोई दूसरी महिला परीक्षा दे रही थी। एग्जाम सेंटर पर कुछ जर्नलिस्ट भी पहुंचे थे। उन्हें देखते ही महिला अपनी सीट से उठकर भाग गई। उसके भागते ही एग्जाम सुप्रिटेंडेंट अरन खरपड़े को शक हुआ। उन्होंने रोल नंबर की जांच की। पता चला कि यह रोल नंबर स्कूल एजुकेशन मिनिस्टर केदार कश्यप की पत्नी शांति कश्यप का है। सुप्रिटेंडेंट ने बताया कि शिक्षा मंत्री की पत्नी के अलावा सास भी ओपन यूनिवर्सिटी के एमए फाइनल की एग्जाम में शामिल हुई थीं। मंगलवार को हुई परीक्षा में कश्यप की सास ने तो पेपर दिया, लेकिन उनकी पत्नी की जगह दूसरी महिला एग्जाम दे रही थी। खरपड़े के मुताबिक, घटना की जानकारी यूनिवर्सिटी प्रशासन को दे दी गई है।
कांग्रेस ने मांगा इस्तीफा
कांग्रेस नेता शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था का माखौल उड़ाया जा रहा है। शिक्षा मंत्री की पत्नी ही ऐसा करे तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां शिक्षा व्यवस्था का क्या हाल है। वहीं, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव और पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने शिक्षा मंत्री को बर्खास्त किए जाने की मांग की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...