हमें चाहने वाले मित्र

09 अगस्त 2015

संत बनकर यह इच्छाधारी बाबा चलाता था सेक्स रैकेट, नेटवर्क में थीं 600 लड़कियां

नागीन डांस करते स्वामी भीमानंद (फाइल फोटो)।
नागीन डांस करते स्वामी भीमानंद (फाइल फोटो)।
नई दिल्ली. राधे मां और सचिन दत्ता के बाद अब ओडिशा के एक बाबा भी विवादों में आ गए हैं। इससे पहले भी कई ऐसे बाबा हैं जो विवादों में फंस चुके है और कई तो जेल की हवा खा चुके हैं। ऐसा ही दिल्ली का एक बाबा है, जो अपने आप को इच्छाधारी संत बताता था। फिलहाल वो सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में पुलिस की गिरफ्त में है। इच्छाधारी संत के नाम से मशहूर स्वामी भीमानंद उर्फ राजीव रंजन उर्फ शिवा द्विवेदी सांप के साथ घूमने और नागिन डांस के लिए हमेशा चर्चा में रहता था।
भीमानंद का असली चेहरा तब सामने आया जब 2010 में सेक्स रैकेट में फंसने के बाद पुलिस ने उसको गिरफ्तार किया। भगवा चोला पहनकर आस्था की आड़ में करोड़ों के सेक्स रैकेट चलाने वाला इच्छाधारी बाबा प्रवचन के बहाने लड़कियों को फंसाकर सेक्स रैकेट का कारोबार चलाता था। बाबा का असली चेहरा रात में नजर आता था, जब वो गेरुआ वस्त्र उतारकर टाइट जींस, नए फैशन की टीशर्ट पहनकर, हाथों में मोबाइल और महंगी कार से रात के अंधेरे में जिस्मफरोशी का धंधा चलाता था।
दिल्ली पुलिस की टीम ने एक हाईप्रोफाइल रैकेट का भंडाफोड़ किया। इसमें छह लड़कियों समेत आठ लोग पकड़े गए। पुलिस ने जब पकड़े गए दो दलालों का रिकॉर्ड खंगाला तो इनमें से एक दलाल कोई और नहीं बल्कि साधू के तौर पर मशहूर इच्छाधारी संत स्वामी भीमानंद था। वो अपने आश्रम की आड़ में सेक्स रैकेट चलाता था। उसके नेटवर्क में करीब 600 हाई प्रोफाइल लड़कियां शामिल थीं, जिनमें कॉलेज गर्ल, मॉडल, एयरहोस्टेस हर तरह के पेशे से जुड़ी कॉलगर्ल थीं। पुलिस को भीमानंद के ठिकाने से 6 डायरियां भी मिलीं, जिनमें देश के 100 हाईप्रोफाइल लोगों के नाम दर्ज थे। इनमें कई सांसद, नेता, पुलिसवाले और बिजनेसमैन भी थे।

1 टिप्पणी:

  1. जाने कब इन ढोंगी बाबाओं और देवियों से पार पाएंगे हम

    उत्तर देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...