हमें चाहने वाले मित्र

16 अगस्त 2015

लापता इंडोनेशियाई विमान दुर्घटनाग्रस्त, पांच बच्चों समेत 54 लोग थे सवार

लापता इंडोनेशियाई विमान दुर्घटनाग्रस्त, पांच बच्चों समेत 54 लोग थे सवार
पोर्ट मोरेस्बी। लापता इंडोनिशाई विमान के पपुआ न्यू गिनी के पास क्रैश हो गया है। प्लेन में 54 लोग सवार थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि पूर्वी पापुआ क्षेत्र के ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने लापता विमान को क्रैश होते देखा है। प्लेन पपुआ प्रांत की राजधानी जयापुरा के सेंटानी एयरपोर्ट से ओक्सिबिल के बीच उड़ान भर रहा था, जब इसका संपर्क टूटा।
ऑपरेशन डायरेक्टर बेनी सुमारयेंतो ने बताया कि एयरलाइन को एक पहाड़ी जिले ओक्सिबिल में स्थित एक गांव से प्लेन के क्रैश होने की रिपोर्ट मिली है। उन्होंने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन टीम सोमवार सुबह इलाके की जांच करेेगी। यह इंडोनेशिया का डोमेस्टिक पैसेंजर एयरक्राफ्ट था। एटीआर 42 मॉडल का यह विमान ट्रिगाना एयर सर्विस का था। इस पर 49 यात्रियों के अलावा पांच क्रू मेंबर सवार थे। यात्रियों में पांच बच्चे भी शामिल थे।
इससे पहले, बीते साल दिसंबर में एयर एशिया का पैसेंजर प्लेन इंडोनेशिया के शहर सुराबाया से सिंगापुर की उड़ान के दौरान क्रैश हो गया था। इसमें सभी 162 यात्रियों की मौत हो गई थी। इसके अलावा, इसी साल जुलाई में इंडोनेशिया का एक मिलिट्री ट्रांसपोर्ट प्लेन देश के उत्तरी हिस्से में क्रैश कर गया था। इसमें 100 लोग मारे गए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...