हमें चाहने वाले मित्र

17 अगस्त 2015

बैंकाॅक में हिंदू मंदिर के बाहर ब्‍लास्‍ट: 27 की मौत, 80 से ज्यादा घायल

बैंकाॅक। थाईलैंड की राजधानी बैंकाॅक में सोमवार शाम एक जबरदस्त ब्लास्ट हुआ। मरने वालों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है, जबकि 80 से ज्यादा लोग घायल हैं। मृतकों में चार विदेशी नागरिक बताए जा रहे हैं। देश के नेशनल सिक्युरिटी चीफ ने ब्लास्ट बम की वजह से होना बताया है। यह धमाका एक हिंदू मंदिर इरावन के बाहर हुआ है। यहां कई टूरिस्‍ट इस मंदिर को देखने के लिए आते हैं। अभी तक किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

लोकल मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लास्ट के बाद इलाके में अफरातफरी का माहौल हो गया। ब्लास्ट इतना ताकतवर था कि कई मीटर दूर तक शवों के टुकड़े बिखर गए। जिस हिंदू इरावन मंदिर के बाहर यह धमाका हुआ है, उसके पास में ही एक फाइव स्टार होटल भी है। ब्लास्ट के बाद कई मीटर दूर तक नेशनल पुलिस प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल प्रावुत थवोर्नसिरी ने कहा, "यह ब्लास्ट बम से किया गया है। हालांकि, बम किस तरह का था, इसकी हम जांच कर रहे हैं।"

बताया जा रहा है कि ब्लास्ट से कई मोटरसाइकिलें भी जल गई हैं। पुलिस का मानना है कि यहां और भी बम हो सकते हैं। इसलिए पूरे इलाके की जांच की जा रही है। बैंकॉक पोस्ट ने डिफेंस मिनिस्टर प्रावित वांगसूवॉन के हवाले से लिखा है कि बम इरावन मंदिर के अंदर प्लांट किया गया था। पुलिस को रचप्रासोंग इलाके से एक और बम बरामद हुआ, जिसे डिफ्यूज कर दिया गया है।

सेंट्रल बैंकॉक स्थित यह मंदिर भगवान ब्रह्मा का है। हालांकि, हर दिन हजारों की संख्या में यहां बौद्ध श्रद्धालु आते हैं। यह मंदिर तीन ओर से बड़े-बड़े शॉपिंग मॉल्स से घिरा हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...