आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 अगस्त 2015

पुलिस ने 'डैडी' के बारे में पूछा तो 2 मिनट की चुप्पी के बाद कहा-वे मेरे पति हैं

 

मुंबई. दहेज उत्पीड़न और प्रॉपर्टी हड़पने जैसे आरोपों का सामना कर रहीं सुखविंदर कौर उर्फ राधे मां ने बुधवार को मुंबई पुलिस के सामने हाजिरी लगाई। पुलिस ने दहेज उत्पीड़न के मामले में कांदिवली थाने में राधे मां से पूछताछ की। 25 मिनट तक चली पूछताछ में राधे मां से 23 सवाल पूछे गए। पुलिस ने इनमें से कई सवाल उस व्‍यक्ति के बारे में पूछे जो 'डैडी' के नाम से जाना जाता है। राधे मां के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाली पीड़िता ने अपने शिकायत में 'डैडी' का कई बार जिक्र किया है। राधे मां ने 'डैडी' के बारे में बताया कि वह उनके पति हैं। लेकिन इससे पहले उन्होंने लगभग 2 मिनट तक चुप्पी साधे रखी।
'मेरे ऊपर कोई आरोप नहीं'
करीब आधे घंटे तक पुलिस स्टेशन में रहीं राधे मां ने करीब सभी सवालों को खारिज करते हुए कहा कि उनके ऊपर कोई भी आरोप नहीं है। गौरतलब है कि राधे मां पर दहेज उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराने वाली महिला ने आरोप लगाया है कि राधे मां ने उसके ससुराल वालों को उकसाया था कि वे अपनी बहू से दहेज मांगें। महिला के ससुराल वाले राधे मां के भक्त हैं।
राधे मां से पुलिस ने पूछे गए 23 सवाल और उनके जवाब:
पुलिस- आपने पीड़िता या उसके परिवार से पैसे की मांग की थी?
राधे मां- जी नहीं, मैने कभी एक रुपया भी नहीं लिया।

पुलिस- आप पीड़ित और उसके परिवार से नाराज क्यों थीं?
राधे मां- विवाद है, लेकिन अभी इस पर जवाब नहीं दे सकती।
पुलिस- पीड़िता और उसके पति के बीच के विवाद की आपको जानकारी थी?
राधे मां- हां।

पुलिस- उनके बीच विवाद की वजह क्या आप थीं?
राधे मां- विवाद तो है, लेकिन वजह इस वक्त याद नहीं है.
पुलिस- आपके खिलाफ शिकायत करने वाली पीड़िता ने अपने बयान में कई बार 'डैडी' का जिक्र किया है, कौन है ये डैडी? इससे आपका क्या रिश्ता है?
राधे मां- वो मेरे पति हैं।

पुलिस-ये डैडी अब कहां हैं।
राधे मां- फिलहाल वो दुबई में हैं।

पुलिस- डैडी कितने साल से दुबई में हैं ?
राधे मां- 20 साल से ज्यादा हो गए।

पुलिस- क्या आप अभी भी डैडी के संपर्क में हैं?
राधे मां- हां वो मेरे पति हैं और संपर्क में हैं, कभी-कभी मिलते भी हैं।
पुलिस- क्या आप पंजाब आती जाती रहती हैं?
राधे मां- जब कोई प्रोग्राम होता है तो जाते हैं।
पुलिस- क्या आपका पंजाब में घर है।
राधे मां- हां।
पुलिस- पंजाब में कहां?
राधे मां- होशियारपुर में।

पुलिस- पंजाब की ये प्रॉपर्टी किसकी है।
राधे मां- कोई जवाब नहीं कहा, मेरे नाम पर नहीं है।

पुलिस- आपकी प्रॉपर्टी कहां-कहां है ?
राधे मां- मेरे नाम पर कोई प्रॉपर्टी नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...