हमें चाहने वाले मित्र

27 जुलाई 2015

पंजाब आतंकी हमले में SP शहीद, सभी आतंकी ढेर

पंजाब आतंकी हमले में SP शहीद, सभी आतंकी ढेर, ऑपरेशन खत्‍म होने पर जवानों ने मनाया जश्न
मानवेन्द्र कुमार, गुरदासपुर : पाकिस्तान बॉर्डर से महज 15 किमी दूर पंजाब के गुरदासपुर में आज सुबह 5 : 30 बजे आतंकियों ने एक यात्री बस और थाने को निशाना बनाया, जिसमें 2 पुलिसवालों सहित 6 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दस घायल हैं। पुलिस ने गुरदासपुर के दीनानगर में सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी में तीन आतंकवादी मारे जाने की पुष्टि कर दी है।
पुलिस के अनुसार आतंकी हमले में एसपी रैंक के एक अधिकारी सहित चार पुलिसकर्मी और तीन आम नागरिक मारे गए।
मीडिया में चल रही खबर के अनुसार आतंकियों के खिलाफ जारी कार्रवाई अब खत्‍म हो गयी है। सेना और सुरक्षा बल के जवानों ने सभी आतंकियों को मार गिराया। पंजाब पुलिस ने ऑपरेशन खत्‍म होने की पुष्टि की।
इधर आतंकी घटना के मद्देनजर गृह मंत्रालय में बैठक बुलायी गयी है। बैठक में रक्षा मंत्री और एनएसए के अधिकारी भी शामिल हैं।

लगभग 11 घंटे चला ऑपरेशन
सूत्रों के हवाले से खबर है कि पंजाब में आतंकियों के खिलाफ जारी कार्रवाई अब खत्‍म हो चुकी है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं की गयी है।
बताया जा रहा है कि हमले में तीन आतंकी शामिल थे। सभी आतंकियों को सेना और सुरक्षा बल के जवानों ने मार गिराया है। यह ऑपरेशन लगभग 11 घंटे चला।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आतंकी आर्मी यूनिफॉर्म में आए और जम्मू जा रही बस पर फायरिंग शुरू कर दी। उसके बाद गोलियां चलाते हुए दीनानगर पुलिस स्टेशन में घुस गए। आतंकियों से निपटने के लिए म्यांमार ऑपरेशन में शामिल कमांडों को बुलाया गया। वहीं आईबी ने कहा कि आतंकी पाकिस्तान के नेरोवाल से भारतीय सीमा में घुसे हैं। आतंकियों ने हवालात में बंद दो आरोपियों को भी मार डाला।
पंजाब पुलिस के गुरदासपुर एसपी को इस मुठभेड़ में गोली लगी, जिससे वह गम्भीर रूप से जख्‍मी हो गये। उन्हें इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल ले जाया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
ऑल्टो कार पर सवार होकर आये आतंकी
आज सुबह आतंकी एक ऑल्टो कार पर सवार होकर आये और पहले उन्होंने पंजाब से जम्मू जा रही बस पर फायरिंग की। उसके बाद थाने पर फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया। हेलीकॉप्टर से पूरे इलाके की निगरानी की जाती रही है।
गृह मंत्रालय ने थाने में आतंकी हमले की पुष्टि की। दूसरी ओर एनएसए ने इस हमले की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी।
प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार प्रशिक्षित आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया। दीनानगर थाने के बराबर में अस्पताल है, जहां इस फायरिंग की चपेट में दो लोग आ गये, जिसमें उनकी मौत हो गयी। अस्पताल को फिलहाल खाली करा लिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...