हमें चाहने वाले मित्र

06 जुलाई 2015

RSS नेता इंद्रेश का विवादित बयान, कहा-झुकी हुई कमर थी गांधी की पहचान


RSS नेता इंद्रेश का विवादित बयान, कहा-झुकी हुई कमर थी गांधी की पहचान
 
नई दिल्ली. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता इंद्रेश कुमार ने महात्मा गांधी को लेकर एक आपत्तिजनक बयान दिया है। इंद्रेश ने यह बयान दिल्ली में भूटान दूतावास के एक कार्यक्रम के दौरान दिया। उन्होंने कहा, 'गांधी की पहचान थी हाथ में लाठी रखना और कमर झुका देना, अगर बापू नहीं झुकते तो देश नहीं बंटता।' इंद्रेश कुमार ने गांधी की तुलना विवेकानंद, सुभाष चंद्र बोस और चंद्रशेखर आजाद जैसे महापुरुषों और स्वतंत्रता सेनानियों से करते हुए कहा कि ये सभी पोस्टरों में सीधे खड़े दिखाई देते हैं, लेकिन गांधी के पोस्टर भी उनकी झुकी हुई कमर ही दिखाते हैं।
कांग्रेस ने दी कड़ी प्रतिक्रिया
इंद्रेश कुमार के बयान पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'आप कितनी बार भी गांधी जी को बेइज्जत करें, गांधी जी इतने बड़े हैं कि आपको उन तक पहुंचने में शायद सदियां लग जाएंगी।' सुरजेवाला ने आरएसएस को नसीहत देते हुए कहा कि इंद्रेश अगर गांधी के विचारों से सीख नहीं सकते, तो अपनी अंतर्आत्मा में झांकें, गांधी और आरएसएस का अंतर समझ आ जाएगा। कांग्रेस नेता पीसी चाको ने भी इंद्रेश के बयान की निंदा करते हुए कहा कि गांधी जी कभी भी देश के बंटवारे के हक में नहीं रहे। उन्होंने कहा कि बंटवारे से सबसे ज्यादा सदमा गांधी को ही पहुंचा था।
व्यापमं घोटाले से ध्यान हटाने की कोशिश का आरोप
इंद्रेश कुमार के ताजा बयान को मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले से मीडिया का ध्यान हटाने की कोशिश के तौर पर भी विपक्षी देख रहे हैं। एनसीपी नेता और सीनियर एडवोकेट मजीद मेमन का कहना है कि वे नहीं समझ पा रहे हैं कि आज इस मुद्दे पर क्यों बात की जा रही है। मेमन ने कहा कि उन्हें तो व्यापमं की सच्चाई जाननी है। एनसीपी नेता तारिक अनवर का कहना है कि आरएसएस की आदत है कि वे गांधी को निशाना बनाते रहते हैं। इसके अलावा समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के दूसरे नेता भी इंद्रेश के इस बयान को मीडिया और देश का ध्यान व्यापमं घोटाले से हटाने की कोशिश के तौर पर ही देख रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...