हमें चाहने वाले मित्र

12 जुलाई 2015

दाऊद के एड्रेस और कॉल डिटेल से जुड़े सबूत भारत ने पाकिस्तान को सौंपे

फाइल फोटो- अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम।
फाइल फोटो- अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम।
नई दिल्ली. भारत ने अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की पाकिस्तान में मौजूदगी को लेकर सबूत नवाज शरीफ सरकार को सबूत सौंपे हैं। पाकिस्तान को सौंपे गए इस नए डोजियर में पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम का एड्रेस और उसकी कॉल डिटेल भी शामिल है। दाऊद इब्राहिम पर 1993 के मुंबई में हुए बम धमाकों में शामिल होने का आरोप है।
दाऊद पर घिर चुकी है सरकार
पिछले दिनों दाऊद की पाकिस्तान में मौजूदगी का कोई सबूत न होने की बात कर सरकार विपक्ष के निशाने पर आ चुकी है। वहीं, एनडीए की सहयोगी शिवसेना ने भी अपने अखबार सामना में लिखा था कि बीजेपी सत्ता में आने से पहले दाऊद को वापस लाने के दावे करती थी। शिवसेना ने लिखा था कि अब महाराष्ट्र और केंद्र-दोनों में बीजेपी की सरकार है।
सरेंडर करना चाहता था दाऊद
सीनियर वकील राम जेठमलानी भी इस बात का खुलासा कर चुके हैं कि दाऊद 90 के दशक में ही सरेंडर करना चाहता था। लेकिन तब महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री शरद पवार ने इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। गौरतलब है कि 1993 के बम धमाकों में मुंबई में 350 लोगों की मौत हुई थी जबकि 1200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...