हमें चाहने वाले मित्र

03 जुलाई 2015

स्कूल-कॉलेजों के कैम्पस तक नशीले पदार्थों की पहुंच चिंताजनक - गहलोत

डोडा-पोस्त के ठेकों पर रोक व बिक्री बंद का कोर्ट का फैसला सकारात्मक
स्कूल-कॉलेजों के कैम्पस तक नशीले पदार्थों की पहुंच चिंताजनक - गहलोत
जयपुर, 2 जुलाई। पूर्व मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने डोडा-पोस्त के ठेकों के संचालन पर रोक एवं आगामी वर्ष से इसकी बिक्री को पूरी तरह बंद करने संबंधी राजस्थान हाईकोर्ट के निर्णय को नशामुक्ति के लिए सकारात्मक कदम बताया परंतु साथ सरकार को आगाह किया है कि बिना पूरी तैयारी के नशामुक्ति का उद्देश्य सफल नहीं हो पायेगा।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आज डोडा-पोस्त के साथ-साथ युवा पीढ़ी में अफीम, कोकीन, हेरोइन जैसे नशीले पदार्थों का सेवन बढ़ता ही जा रहा है। स्कूल-कॉलेजों के कैम्पस तक इन नशीले पदार्थों की पहुंच बन चुकी है, जो चिंता का विषय है। परिवार के परिवार बर्बाद हो रहे हैं।
श्री गहलोत ने कहा कि पहले भी विभिन्न सरकारों द्वारा नशा-मुक्ति के प्रयास किये जा चुके हैं। कई सामाजिक संस्थाओं ने भी इस दिशा में सकारात्मक काम किया है। परंतु फिर भी यह समस्या बनी हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...